Video

Advertisement


डल झील की तरह भोपाल की बड़ी झील में शिकारे का संचालन प्रारंभ
bhopal, Shikara operation, Dal Lake

भोपाल। राजधानी की ऐतिहासिक बड़ी झील को प्रदूषण मुक्त रखने एवं नागरिकों को पर्यटन की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के दृष्टिगत कश्मीर की डल झील की तर्ज पर बड़ी झील में भी शिकारे का संचालन प्रारंभ कर दिया गया है।

महापौर मालती राय ने विधायक भगवानदास सबनानी एवं महापौर परिषद के सदस्यों की उपस्थिति में शिकारे का उद्घाटन शुक्रवार को किया और शिकारे में बैठकर नौका विहार एवं बड़ी झील की लहरों के मनोरम दृश्य का आनंद भी लिया। कार्यक्रम में निगम आयुक्त हरेन्द्र नारायन भी उपस्थित थे। स्थानीय स्तर पर बोट चालक समिति ने लगभग 60 हजार रुपये की लागत से तैयार किए गए 10 सीटर शिकारे का संचालन प्रतिदिन प्रातः 7 बजे से सांय 7 बजे तक राजधानी की बड़ी झील में किया जाएगा। शिकारे के उद्घाटन अवसर पर अधीक्षण यंत्री संतोष गुप्ता जोन अध्यक्ष आरती अनेजा, बृजुला सचान, पूजा शर्मा एवं विनीता सोनी, पार्षदगण राजमणी उईके सहित अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक व निगम के अधिकारी मौजूद थे।

महापौर मालती राय ने शुक्रवार को राजधानी की ऐतिहासिक बड़ी झील के बोट क्लब पर शिकारे के संचालन का उद्घाटन फीता काटकर किया और शिकारे में बैठकर नौका विहार एवं बड़ी झील की लहरों के मनोरम दृश्य का आनंद भी लिया। इस अवसर पर महापौर श्रीमती राय ने कहा कि हम निगम के माध्यम से कम से कम खर्चे पर नागरिकों के लिए अधिक से अधिक सुविधाए उपलब्ध कराने हेतु संकल्पित है और इसी तारतम्य में राजधानी भोपाल की बड़ी झील में कश्मीर की डल झील की तर्ज पर शिकारे का संचालन प्रारंभ किया है। महापौर ने कहा कि भोपाल में नागरिकों की मांग एवं पर्यटकों की सुविधा हेतु शिकारे की संख्या में वृद्धि की जाएगी। वर्तमान में संचालित शिकारे को और अधिक सुसज्जित एवं मोडीफाई किया जाएगा।

इस अवसर पर विधायक भगवानदास सबनानी ने भोपाल की झीलों, तालाबों एवं हरियाली की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमें अपने भोपाल पर नाज है और हम चाहते है कि यहां अधिक से अधिक पर्यटक आएं और हमारे शहर की सुंदरता को देखे। सबनानी ने कहा कि तालाब को प्रदूषण मुक्त रखने के लिए एन.जी.टी के निर्देश पर क्रूज के संचालन को बंद किये जाने के बाद नगर निगम ने शहर में पर्यटन की बेहतर सुविधा व नाविकों के रोजगार के दृष्टिगत बड़े तालाब में शिकारा चलाने का निर्णय सराहनीय है

Kolar News 14 June 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.