Video

Advertisement


मध्यप्रदेश में दो दिन बारिश-आंधी का अलर्ट
bhopal, Rain and storm , Madhya Pradesh

भोपाल। प्रदेश के कई जिलों में बारिश और आंधी का दौर जारी है। मंगलवार को रायसेन जिले के सिलवानी में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। आंधी से घरों के छप्पर उड़ गए और पेड़ टूटकर गिर गए। वहीं, पन्ना, छिंदवाड़ा, गुना, शिवपुरी, विदिशा, बैतूल, अशोकनगर, सागर जिलों में भी बारिश हुई। राजधानी भोपाल में शाम को बादल छाए रहे। कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई। मौसम विभाग ने अगले 2 दिन बारिश-आंधी का का अनुमान जताया है। बुधवार को भोपाल-इंदौर समेत 21 जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट है। जबकि 17-18 मई को प्रदेश के उत्तरी हिस्से यानी, ग्वालियर-चंबल संभाग में लू यानि गर्म हवाओं के साथ भीषण गर्मी पड़ सकती है।

 

 

प्रदेश के आधे से ज्यादा हिस्से में पिछले छह दिन से बारिश, आंधी और ओले का दौर जारी है। मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। धार के मनावर में आंधी की वजह से केले की फसल बर्बाद हो गई। अशोकनगर-शिवपुरी में ओले भी गिरे। वहीं, भोपाल में शाम को कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई। रात में भी कई जिलों में मौसम बदला रहा। बुधवार को भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ), दो साइक्लोनिक सकुर्लेश और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से ऐसा मौसम है। उत्तर भारत के कुछ जगहों पर नमी होने से बारिश हो रही है। अगले 2 दिन तक ऐसा ही मौसम रहेगा। 17 मई के बाद गर्मी का असर बढ़ेगा।

 

 

मौसम विभाग ने 15 मई को इंदौर, भोपाल, देवास, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, पन्ना, कटनी, उमरिया, डिंडोरी, मंडला, सिवनी और बालाघाट में मौसम बदला रहेगा। कहीं-कहीं बारिश तो कहीं तेज आंधी की संभावना जताई है। वहीं, 16 मई को नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में भी मौसम बदला रहेगा। बादल, बूंदाबांदी और आंधी वाला मौसम रहेगा। 17 मई को भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़ और छतरपुर में गर्म हवाएं चलेंगी। जबकि 18 मई को ग्वालियर, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, गुना, अशोकनगर, निवाड़ी, टीकमगढ़ और छतरपुर जिलों में लू चलने की संभावना है।

Kolar News 15 May 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.