Video

Advertisement


मप्र के कई जिलों में आज आंधी-बारिश की संभावना
bhopal, Possibility of thunderstorm , Madhya Pradesh

भोपाल। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में रविवार शाम को बारिश हुई। कुछ जिलों में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे। पिछले कई दिनों से तेज गर्मी से परेशान हो रहे आमजन को कुछ हद तक राहत मिली है। मौसम विभाग ने आज यानी सोमवार को भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है। वहीं, प्रदेश के जिन 16 जिलों में सोमवार को लोकसभा चुनाव के चौथे चरण लिए वोटिंग है, वहां आंधी, बारिश और बादल का अलर्ट जारी किया गया है। खासकर मालवा-निमाड़ के जिलों में तेज बारिश हो सकती है। बड़वानी, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर में भी ऑरेंज अलर्ट है।

 

 

जानकारी के अनुसार रविवार को धार जिले में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे। छिंदवाड़ा, मंदसौर, देवास, पांढुर्णा, शिवपुरी समेत कई जिलों में बारिश हुई। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर में बादल छाए रहे। ऐसा ही मौसम सोमवार को भी रहेगा। सोमवार को प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। इनमें कुल 16 जिले शामिल हैं। इनमें से कहीं पर ऑरेंज तो कहीं यलो अलर्ट है। इंदौर में यलो अलर्ट है। हल्की बूंदाबांदी के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है। देवास जिले में इस सीट पर देवास, शाजापुर, सीहोर और आगर-मालवा के शहर शामिल हैं। आज सभी जगहों के लिए यलो अलर्ट है। यानी, हल्की बारिश हो सकती है।

 

उज्जैन में भी यलो अलर्ट जारी किया गया है। जिले में कहीं-कहीं तेज आंधी भी चल सकती है। मंदसौर में मंदसौर-नीमच जिलों में तेज आंधी चल सकती है। बारिश का भी अलर्ट है। रतलाम, अलीराजपुर और झाबुआ जिलों में बारिश होने का अनुमान है। तेज हवा भी चलेगी। धार में भी यलो अलर्ट जारी किया गया है। आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान है। खरगोन में खरगोन और बड़वानी के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां पर तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने या चमकने का भी अनुमान है। खंडवा और बुरहानपुर के लिए भी ऑरेंज अलर्ट है। तेज बारिश हो सकती है।

 

 

मौसम विभाग का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ), साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से मध्य प्रदेश में ओले, बारिश, आंधी और आकाशीय बिजली गिरने या चमकने का दौर चल रहा है। 15-16 मई तक ऐसा ही मौसम रहेगा। कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है।

Kolar News 13 May 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.