Video

Advertisement


चाचा ने दुष्कर्म के बाद नाबालिग को उतारा मौत के घाट
anuppur, Uncle raped , killed minor

अनूपपुर। जिले के जैतहरी थाना अंतर्गत दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने 24 घंटे में आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डीसी सागर ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि 12 साल की बच्ची ने मां को उसके प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। प्रेमी ने बच्ची को रास्ते से हटाने के लिए पहले उसके साथ दुष्कर्म किया और उसके बाद उसे मौत के घाट उतार दिया। आरोपित रिश्ते में महिला के पति के मौसी का लड़का है।

 

गौरतलब है कि 21 मार्च को ग्राम कदमसरा निवासी 12 वर्ष की नाबालिग बच्ची का शव गाँव के पास नाले के किनारे जंगल की झाड़ियों में मिला था, जिसकी धारदार हथियार से गला कटा हुआ था। सिर में गहरी चोट थी। शव खून से लथपंथ पाया गया था। इस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपित के विरूद्ध हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरु की।

 

एडीजीपी ने बताया कि जांच के दौरान 20 मार्च को आरोपित राजेश उर्फ गोलू पनिका, मृत्तिका रूपा के पति नीलू पनिका के सुबह मजदूरी करने जाने के बाद उसके घर गया। जहां मृतिका की बालिका ने राजेश उर्फ गोलू एवं बालिका की माँ रूपा को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। इसके बाद से ही राजेश उर्फ गोलू अनैतिक संबंध की बदनामी से बचने के लिए बालिका को हटाने का प्लॉन बनाया। इसके लिए आरोपित ने बालिका को उसकी मां के घर में पेंट करने वाला ब्रश राजनारायण के घर से लाने को कहा तथा बालिका को 50 रूपए देकर तम्बाखू का पाउच किराना दुकान से लाने तथा बचे हुए पैसे स्वयं रखने के लिए लालच देकर भेज दिया। बालिका जैसे ही बाहर गई, राजेश उर्फ गोलू ने बालिका को अगवाकर गांव के पास जंगल ले गया। जहाँ उसके साथ दुष्कर्म किया तथा पत्थर से मारकर, धारदार चाकू से गला रेतकर हत्या कर गांव से फरार हो गया। मृत बालिका की माँ रूपा बालिका की दिन भर तलाश एवं इंतजार करती रही। शाम को 7-8 बजे राजेश उर्फ गोलू जब अपने मित्र लवकुश के घर सोने के लिए जा रहा था। तब माँ रूपा ने राजेश से बालिका का संबंध में पूछताछ करने लगी। जिसे लेकर रूपा और राजेश के बीच झगड़े के साथ विवाद हुआ, इस पर आरोपित ने रूपा पर लोहे की रॉड से हमला कर दिए। जिससे वह बेहोश हो गई। जिस पर आरोपित ने रस्सी से महिला के गले में फंदा लगा कर दम घोंटने की कोशिश की और रस्सी से पटाव की लकड़ी, से बाँधकर रूपा को फाँसी पर लटका दिया। इससे रूपा की मृत्यु हो गई। फिलहाल पुलिस ने 24 घंटे के अंदर दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं।

दोहरे हत्याकांड का खुलासा करने में वेंकटनगर चौकी के सहायक उपनिरीक्षक बालेन्द्र प्रताप सिंह, प्रधान आरक्षक सतीश मिश्रा, सुखदेव राम भगत, आरक्षक संग्राम वास्कले, बलराम पैकरा, जैतहरी थाना प्रभारी पीसी कोल, उप निरीक्षक अमरलाल यादव, सहायक उपनिरीक्षक जय सिंह मरावी, विनोद विश्वकर्मा, सरिता लकड़ा, महिला प्रधान आरक्षक लेखनवती, आरक्षक मोहित राणा, विक्रम परमार, थाना राजेंद्रग्राम के उपनिरीक्षक अनुराधा परस्ते, बिजुरी थाना प्रभारी विकास सिंह, सहायक उपनिरीक्षक कमलेश तिवारी, रविकरण पयासी, उदय प्रजापति, अश्विनी मिश्रा, थाना रामनगर प्रभारी अमर वर्मा, सहायक उपनिरीक्षक धर्मेंद्र महोबिया, विनोद नाहर, आरक्षक मदनलाल पाटिल, मनोज उपाध्याय, रिंकू, गोले, थाना अमरकंटक के आरक्षक वीर सिंह, आदेश शाक्य, पारस जामोद शामिल रहे।

Kolar News 23 March 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.