Video

Advertisement


कांग्रेस और जादूगर को राजस्थान की जनता 3 दिसंबर को करेगी छूमंतर : नरेन्द्र मोदी
new delhi,People of Rajasthan, Narendra Modi

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि जनता 3 दिसंबर को कांग्रेस और ‘जादूगर’ को छूमंतर करने वाली है।

 

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने भरतपुर में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “राजस्थान में एक सर्वसम्मत आवाज है और वह है राजस्थान में भाजपा को विजयी बनाना।” उन्होंने कहा, “राजस्थान के लिए भाजपा का दृष्टिकोण इसके विकास को सक्षम बनाना, भ्रष्टाचार को खत्म करना और महिलाओं को सशक्त बनाना है।”

 

 

उन्होंने कहा कि एक तरफ भारत दुनिया में अग्रणी बन रहा है। दूसरी तरफ राजस्थान में बीते 5 वर्ष में क्या हुआ वो आप सब जानते हैं। कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार, दंगों और अपराधों में अग्रणी बना दिया है। इसलिए अब राजस्थान की जनता कह रही है कि 'जादूगर' को वोट नहीं देंगे। मोदी ने कहा, “कुछ लोग स्वयं को 'जादूगर' कहते हैं। अब उन्हें राजस्थान की जनता कह रही है - 3 दिसंबर कांग्रेस छू मंतर।”

 

 

भारत की अग्रणी उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज, भारत की उपलब्धियां अभूतपूर्व हैं। हम चांद पर हैं, हमने जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी की और दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गए।” उन्होंने कहा कि जल्द ही भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा। उन्होंने कहा, “भारत का अभूतपूर्व उत्थान भारत के नागरिकों द्वारा भाजपा और भारत के विकास के लिए दिए गए 'वोट' के कारण है।”

 

राजस्थान में शासन की वर्तमान स्थिति की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “कांग्रेस के नेतृत्व वाले राजस्थान में भ्रष्टाचार, दंगे और अपराध कानून के नए शासन के रूप में उभरे हैं।” उन्होंने कहा, “कांग्रेस के नेतृत्व वाले उपद्रव के शासन ने राजस्थान में सभी लोगों के जीवन को विकृत कर दिया है, उन्हें बुनियादी और सामूहिक विकास से वंचित कर दिया है।“ उन्होंने कहा, “राजस्थान में कांग्रेस की स्थापना तुष्टीकरण, आतंक के शासन को प्रकट करने और महिलाओं के खिलाफ लगातार हिंसा को बढ़ावा देने वाले विश्वास को धोखा देने पर हुई है।”

 

राजस्थान में कांग्रेस की पिछड़ी मानसिकता को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “जब नेता खुले तौर पर कहते हैं कि राजस्थान पुरुषों का राज्य है और उन पर प्रभुत्व है, तो क्या महिलाएं कभी सुरक्षित रह सकती हैं?” इसके विपरीत, उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करके ऐसी मानसिकता को बढ़ावा देती है।

दलितों के प्रति कांग्रेस की नफरत पर विचार करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “दलितों के लिए कांग्रेस की नफरत जगजाहिर है। भारत के मुख्य सूचना आयुक्त हीरालाल सामरिया और पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के प्रति उनकी नफरत उसी की अभिव्यक्ति है।” उन्होंने कहा, “दलितों के प्रति कांग्रेस की दुश्मनी ने उन्हें बाबासाहेब आंबेडकर के राजनीतिक करियर को बर्बाद कर दिया।”

उन्होंने कहा, “इसके विपरीत, यह भाजपा ही है जिसने यह सुनिश्चित किया कि भारत को बाबासाहेब आंबेडकर के बाद अर्जुन राम मेघवाल के रूप में अपना दूसरा दलित कानून मंत्री मिले, जिससे भारत में दलितों का सच्चा सशक्तीकरण हो सके।”

'विकसित भारत संकल्प यात्रा' पर, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “विकसित भारत संकल्प यात्रा सरकारी योजनाओं की पूर्ण संतृप्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी के सशक्तीकरण को सक्षम करने के लिए है, किसी को भी वंचित नहीं किया जाएगा।” उन्होंने कहा कि यह सभी गारंटियों की पूर्ति के लिए मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा, “मोदी की गारंटी अगले 5 वर्षों तक सभी गरीबों को मुफ्त अनाज उपलब्ध कराने की है।” उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और चोरी को खत्म करना और योग्य लाभार्थियों तक लाभ और हस्तांतरण की सीधी पहुंच को सक्षम करना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “राजस्थान में कांग्रेस शासन का आधार भ्रष्टाचार से भरी 'लाल डायरी', बड़े पैमाने पर महंगाई और माफिया शासन को बढ़ावा देने वाली नीतियां हैं।” इसके विपरीत, भारत की बढ़ती बुनियादी ढांचागत शक्ति, मजबूत पर्यटन, भ्रष्टाचार मुक्त प्रणाली, कानून का शासन और सशक्तीकरण भाजपा का वादा और कुशल शासन की गारंटी है। अंत में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मतदाताओं से भाजपा को वोट देने और राजस्थान और भारत का तेज विकास सुनिश्चित करने की अपील की।

Kolar News 18 November 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.