Video

Advertisement


महाविकास आघाड़ी मिलकर लड़ेगी महाराष्ट्र में चुनाव: शरद पवार
mumbai, Mahavikas Aghadi , Sharad Pawar

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद ने कहा कि महाराष्ट्र में आगामी चुनाव कांग्रेस, एनसीपी और उद्धव ठाकरे की शिवसेना एक साथ मिलकर लड़ेगी। तीनों सहयोगी दलों के बीच सीटों का तालमेल आपसी सहमति से कर लिया जाएगा। शरद पवार ने कहा कि मराठा आरक्षण के संदर्भ में केंद्र सरकार और राज्य सरकार तत्काल निर्णय लेना चाहिए, जिससे मराठा समाज के युवक हतोत्साहित न हों।

 

शरद पवार ने गुरुवार को सोलापुर जिले में पत्रकारों को बताया कि महाविकास आघाड़ी आगामी चुनाव की तैयारी कर रही है। तीनों दलों के नेता आपस में इस संबंध में सकारात्मक चर्चा कर रहे हैं। बहुत जल्द आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए सीटों की संख्या पर अंतिम निर्णय लेंगे। यह पूछे जाने पर कि इस चुनाव में महाविकास अघाड़ी कितनी सीटें जीतेगी, पवार ने कहा कि अभी यह कहना संभव नहीं है। पवार ने कहा कि इस समय अजीब तरह की राजनीति हो रही है, जिसे राजनीति नहीं कहा जा सकता है, लेकिन इससे लोगों का विश्वास राजनीति से हटने लगा है, जो लोकशाही के लिए घातक साबित हो सकता है।

 

शरद पवार ने मराठा आरक्षण संबंधित एक सवाल के जवाब में कहा कि राज्य सरकार ने इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सभी दल के नेता शामिल हुए थे और सभी ने राज्य सरकार को सारा अधिकार दे दिया है। मराठा आरक्षण देना राज्य सरकार और केंद्र सरकार के अधिकार क्षेत्र में है। इसलिए राज्य और केंद्र सरकार को बहुत जल्द इस संबंध में निर्णय लेना चाहिए।

Kolar News 16 November 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.