Video

Advertisement


ग्वालियर में झंडा लगाने पर विवाद दो गुटों के बीच फायरिंग
gwalior, Dispute , flag hoisting

ग्वालियर। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान में दो दिन का समय बाकी है पर ग्वालियर में चुनावी हिंसा शुरू हो गई है।ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के शंकरपुर गांव में मंगलवार देर रात दो गुटों के लोगों के बीच बैनर, पोस्टर, झंडा लगाने को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि इसमें लाठी चली, पत्थरबाजी हुई और हवाई फायर भी किए गए। घटना में कई लोग घायल हुए हैं।

 

घटना बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के शंकरपुर इलाके में हुई है। इस ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच झंडा बैनर पोस्टर लगाने को लेकर झगड़ा हुआ था। इस विवाद को लेकर दोनों ही पक्ष के लोग भारी संख्या में मौके पर जमा हो गए और विवाद बढ़ गया था।ग्रामीणों के अनुसार शंकरपुर में रहने वाले भगवती प्रसाद कुशवाह और बलकेश गुर्जर के बीच पहले विवाद की शुरुआत हुई थी। भगवती कुशवाहा ने रोहित गुर्जर, आकाश गुर्जर, अज्जू गुर्जर, करुआ और बलवीर सहित उनके साथियों पर मारपीट और फायरिंग करने का आरोप लगाया है। दूसरे पक्ष के बलकेश गुर्जर ने मोनू कुशवाहा, विजय, माता प्रसाद, भगवती, राजेंद्र, संजय और हरी सिंह पर मारपीट करने और धमकी देने का आरोप लगाया है।

देर रात थाने पर भी हुआ हंगामा

मारपीट, पथराव और फायरिंग की घटना के बाद भाजपा और कांग्रेस दोनों पक्ष थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करने को लेकर अड़ गए और हंगामा किया। पुलिस ने भीड़ को हटाने की कोशिश की तो कई लोग गिर पड़े।थाने के बाहर हंगामा की सूचना पर मौके पर पहुंची सीएसपी शुभ्रा श्रीवास्तव ने कहा कि शंकरपुर में फायरिंग और झगड़े की सूचना मिली थी। घायल लोगों को थाने लाया गया और फिर मेडिकल के लिए भेजा गया है। दोनों ही पक्ष के लोग घायल हैं।

 

ये हैं भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी

ग्वालियर ग्रामीण क्षेत्र में भाजपा से मध्यप्रदेश सरकार के उद्यानिकी मंत्री भारत सिंह कुशवाह प्रत्याशी हैं। वे लगातार दो चुनाव जीत चुके हैं और तीसरी बार मैदान में है। वे काछी कुशवाह समाज से हैं जबकि कांग्रेस से गुर्जर समाज के साहब सिंह गुर्जर लगातार दूसरी बार उनके मुकाबले में हैं। साहब सिंह 2018 में कांग्रेस से बागी होकर बसपा से चुनाव लड़े थे और मामूली अंतर से हार गए थे। इस बार वे फिर कांग्रेस से मैदान में हैं।

Kolar News 15 November 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.