Video

Advertisement


जय श्री राम के उद्घोष कर संतों ने देखा राम मंदिर का निर्माण कार्य
ayodhya,  Ram temple ,Jai Shri Ram

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि पर बन रहे भव्य दिव्य मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पहले श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के आमंत्रण पर रविवार को रामनगरी के तीन सौ से अधिक साधु-संतो, महंतों ने निर्माण कार्य का अवलोकन कर आह्लादित हुए । निर्माण स्थल पर पहुँचते ही सभी ने जय श्री राम का उद्घोष गुंजायमान किया।

ट्रस्ट ने अयोध्या के सभी प्रमुख संतों को राम मंदिर निर्माण की प्रगति से अवगत कराया औऱ निर्माण स्थल पर फ़ोटो, वीडियो बनाने का मौका दिया। निर्माण स्थल पर प्रवेश करने पर सभी सन्त महन्त प्रसन्न दिखाई दिए।

 

सभी ने गर्भगृह, निर्माण स्थल पहुंचकर मंदिर निर्माण की प्रगति को देखते हुए अर्ध निर्मित मंदिर के विभिन्न हिस्सों में खड़े होकर सेल्फी और ग्रुप फोटो भी खिंचवाई। इस दौरान मंदिर निर्माण के लिए गठित कार्यवाही संस्था लार्सन ऐंड टुब्रो के तकनीकी सहायकों, ट्रस्ट महासचिव चम्पत राय, सदस्य डॉ अनिल मिश्र ने संतों को मंदिर निर्माण की बारीकियां से अवगत कराया।

 

सभी का राम जन्मभूमि परिसर पहुँचने पर गेट पर ट्रस्ट के पदाधिकारी ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद संतों को राम मंदिर निर्माण की प्रगति से अवगत कराने के लिए उन्हें नवनिर्मित राम मंदिर के विभिन्न हिस्सों में घुमाया गया।

मंदिर निर्माण कार्य स्थल पर पहुंचे संत मंदिर की दीवारों और खम्भों पर की गई चित्रकारी को देखकर मंत्र मुग्ध हो उठे और भावना से ओतप्रोत हुए।

संतों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज अयोध्या ही नहीं पूरे भारत और पूरे विश्व के सनातनी और संत समुदाय मुदित हैं । क्योंकि अयोध्या के रामजन्म भूमि में भगवान रामलला का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है।

सदियों से अयोध्या के ऊपर जो कलंक लगा था वह मिट गया है और भगवान राम नाम की कीर्ति पूरे विश्व में व्याप्त हो रही है। यह बेहद हर्ष का विषय है हम उसे पावन बेला की प्रतीक्षा कर रहे हैं जब भगवान राम लला अपने नवनिर्मित मंदिर में विराजमान होंगे।

दर्शन करने वालों में दशरथ महल महन्त बिन्दुगद्याचार्य महन्त स्वामी देवेंद्र प्रसादाचार्य, मंगल भवन महन्त कृपालु राम भूषण दास, जगद्गुरु राघवाचार्य, जगद्गुरु राम दिनेशाचार्य, हनुमानगढ़ी महन्त बलराम दास, बड़ा भक्तमाल महन्त अवधेश दास, तुलसीदास छावनी महन्त जनार्दन दास, श्री राम आश्रम महन्त जयराम दास, डाँडिया मन्दिर महन्त गिरीश दास, सरयू आरती के संयोजक महन्त शशि दास, पत्थर मंदिर महन्त मनीष दास, बावन मंदिर महन्त बैदेही बल्लभ शरण, बधाई भवन महत राजीव लोचन शरण,महन्त उद्धव शरण, महन्त गणेशानन्द,महन्त अंजनी शरण सहित सैकड़ों सन्त शामिल रहे।

Kolar News 1 October 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.