Video

Advertisement


भोपाल के बड़े तालाब भोजताल के ऊपर दिखाई देगा वायुसेना का शौर्य और पराक्रम
bhopal,  91st Foundation Day , Indian Air Force

भोपाल। भारतीय वायुसेना अपना 91वां स्थापना दिवस 30 सितम्बर को भोपाल में मनाने जा रही है। इस अवसर पर राजधानी भोपाल के बड़े तालाब भोजताल के ऊपर मल्टी-एयरक्राफ्ट फ्लाई पास्ट एयर शो में वायुसेना का शौर्य और पराक्रम दिखाई देगा। एयर शो में तेजस, मिराज जैसे 30 से ज्यादा लड़ाकू विमान और हेलीकॉप्टर करतब दिखाऐंगे।

 

एयरफोर्स के अधिकारी एयर मार्शल एके भारती और एयर वाइस मार्शल वीएस चौधरी ने आज मंगलवार को एक पत्रकार वार्ता के माध्यम से कार्यक्रम के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश के माननीय राज्यपाल महामहिम मंगूभाई पटेल होंगे। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, अन्य वरिष्ठ सैन्य एवं नागरिक गणमान्य व्यक्ति भी शामिल होंगे। आमजन भी इस फ्लाईपास्ट को देख सकते हैं।

एयर शाे के लिए भोपाल का चयन किये जाने के सवाल पर उन्होंने बताया कि भोपाल में हमने सर्वे में पाया कि स्टैंडर्ड हाइट्स पर पक्षी कम हैं। इसलिए हमने शो के लिए भोपाल को चुना। इसके लिए हमने एक स्टडी की थी। एयर मार्शल एके भारती ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए मप्र शासन और प्रशासन का आभार व्यक्त किया और कहा कि उन्हें इस पूरे आयोजन के सफल संचालन के लिए शासन और प्रशासन का भरपूर सहयोग मिला है।

इस फ्लायपास्ट के लिए 30 लड़ाकू विमान और हेलीकॉप्टर अब तक भोपाल पहुंच चुके हैं। इनमें 25 विमान राजाभोज एयरपोर्ट पर और बाकी तीन ईएमई सेंटर में खड़े किए गए हैं। आगरा, ग्वालियर और गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से फाइटर प्लेन उड़ान भरकर भोपाल में आएंगे। कुछ प्लेन भोपाल एयरपोर्ट और हेलीकॉप्टर थ्री ईएमई सेंटर से भी उड़ान भरेंगे।

 

मध्य प्रदेश शासन को भेंट करेंगे तेजस विमान मॉडल

एयर वाइस मार्शल वीएस चौधरी ने बताया कि भारतीय वायुसेना द्वारा मध्य प्रदेश सरकार को लड़कू विमान तेजस का मॉडल भेकिया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष गिरीष गौतम को मॉडल भेंट किया जाएगा और इसे विधानसभा परिसर में रखा जाएगा।

Kolar News 26 September 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.