Video

Advertisement


अरूणाचल : बादल फटने से आई बाढ़
itanagar, Arunachal, Flood, cloud burst

इटानगर। अरुणाचल प्रदेश में मेचुखा के पास ल्हालुंग गांव में शनिवार सुबह बादल फटने से विनाशकारी बाढ़ आ गई, जिससे क्षेत्र को काफी नुकसान हुआ है। कम से कम दो हाइडल स्टेशन (जल विद्युत स्टेशन) बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, जिससे मेचुखा शहर और इसके आसपास के इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है। बाढ़ से कृषि क्षेत्रों, खड़ी फसलों, घरों, जल आपूर्ति और पशुधन को काफी नुकसान हुआ है। हालांकि, किसी भी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है।

 

विधानसभा अध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक पीडी सोना ने स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को तत्काल कार्रवाई करने और प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।उन्होंने जिला प्रशासन को तत्काल क्षति का आकलन करने का भी निर्देश दिया।

इसके अलावा, विधायक ने पॉवर एंड पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट (पीएचईडी) को जल्द से जल्द सामान्य स्थिति को बहाल करने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया। इस बीच उन्होंने फोन पर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को भी स्थिति के बारे में बताया और इस संकट से निपटने के लिए तत्काल सहायता मांगी।

ल्हालुंग गांव में स्थित हाइडल स्टेशन मेचुखा शहर और इसके आसपास के क्षेत्रों के लिए बिजली आपूर्ति की जीवन रेखा के रूप में काम करता है।

Kolar News 16 September 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.