Video

Advertisement


सागर में बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस पर टूटकर गिरी ओएचई लाइन
bhopal, OHE line fell , Bilaspur-Bhopal Express

भोपाल। मध्य प्रदेश के सागर जिले में रविवार को एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया। यहां बीना-कटनी रेलवे ट्रैक पर दौड़ रही बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस पर ओएचई लाइन टूटकर गिर गई। इससे इंजन का पैंड्राल टूट गया। हादसा सागर के खुरई और बघौरा रेलवे स्टेशन के बीच हुआ। लोको पायलट ने समय रहते ट्रेन को रोक दिया। इसके बाद सभी यात्री ट्रेन से सकुशल उतर आए। रेलवे के उच्च अधिकारियों को सूचना देकर ओएचई लाइन की सप्लाई को रुकवाया गया। गनीमत रही कि तार का करंट ट्रेन में नहीं फैला, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

 

जानकारी के मुताबिक, रविवार को बिलासपुर भोपाल ट्रेन खुरई स्टेशन पर पहुंची थी, जहां से करीब 11:30 बजे गंतव्य की ओर बढ़ी। बाघौरा स्टेशन से चार किलोमीटर पहले ट्रेन के इलेक्ट्रिक इंजन की छत पर ओएचई तार को इंजन से जोड़ने वाला पैंड्राल और तार टूट गया। ओएचई लाइन के टूटते ही रेलवे पटरियों के नीचे बिछी गिट्टी उछलने लगी। गिट्टी के ट्रेन में उछल कर लगने से खड़खड़ की आवाजें आने लगीं, जिससे ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। इसके बाद जब ट्रेन रोकी गई, तो आनन-फानन में सभी यात्री नीचे उतरकर इधर-उधर भागने लगे। लोका पायलट ने रेलवे के अधिकारियों को सूचना देकर ओएचई लाइन में सप्लाई को बंद कराया। सप्लाई बंद होने की वजह से किसी हादसे जैसी स्थिति को टाला जा सका। इसके बाद रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

 

ट्रेन में यात्रा कर रहे विदिशा निवासी रमेश अग्रवाल ने बताया कि यह तो भगवान की बड़ी कृपा रही कि हादसा होते-होते टल गया। किसी यात्री को खरोच तक नहीं आई। इधर, रेलवे अधिकारियों का कहना है कि ओएचई लाइन में कट होने की वजह से ट्रेन का पैंड्राल तार में फंस गया होगा। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

 

सागर रेलवे स्टेशन के प्रबंधक नरेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि फिलहाल कटनी से बीना ट्रैक बंद रखा है। लाइन की मरम्मत में करीब पांच घंटे का समय लगेगा। करीब एक किलोमीटर का तार टूट चुका है। रेलवे की टावर टीम सुधार कर रही है। डाउन ट्रैक से कॉशन लेकर गाड़ियां निकाली जा रही हैं। दोपहर करीब 3:45 बजे डीजल इंजन लगाकर ट्रेन को बघौरा स्टेशन लाया गया। जांच के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

Kolar News 27 August 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.