Video

Advertisement


फोटो से छेड़छाड़ कर खुद को 'नरसिंहपुर कलेक्टर' बताने वाला गिरफ्तार
jabalpur, Arrested ,Narsinghpur Collector

जबलपुर। खुद को आईएएस अधिकारी बताकर सोशल मीडिया पर फोटो डालने वाले एक युवक को जबलपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस युवक ने नरसिंहपुर कलेक्टर होने का दावा किया था। फिलहाल, जबलपुर पुलिस युवक को गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुटी है। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई अन्य मंत्रियों और अफसरों के साथ फोटो बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डाल रखी हैं।

 

 

 

दरअसल, आरोपित ने सोशल मीडिया पर फोटो डाले, जिसमें वह पूर्व कलेक्टर रिजु बाफना से कार्यभार ग्रहण करते हुए नजर आ रहा है। जैसे ही यह पोस्ट नरसिंहपुर कलेक्टर ने देखी, तो उन्होंने जांच कराई, जिसमें पता चला कि युवक शास्त्री नगर का रहने वाला है। इसके बाद जबलपुर पुलिस को इसकी सूचना दी गई। मंगलवार को जबलपुर पुलिस ने आरोपित को पकड़ा, तो उसके मोबाइल पर कई ऐसे फोटो मिले हैं, जिसमें वह केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात करते नजर आ रहा है। ये सभी फोटो विशेष तकनीक से एडिट कर तैयार किए गए हैं। पुलिस पता लगा रही है कि आरेापित फर्जी अफसर बनकर क्या कर रहा था।

 

 

 

बरगी थाना पुलिस के अनुसार, मूलत: गोंदिया निवासी राहुल गिरी (28) ने बीएससी की पढ़ाई की है। वह आईएएस अफसर बनना चाहता था, लेकिन आर्थिक कारणों के चलते वह पढ़ाई नहीं कर सका। कुछ समय पूर्व वह जबलपुर आ गया। यहां शास्त्री नगर में एक किराए के मकान में रहने लगा। उसने अपने मोबाइल फोन पर विभिन्न फोटो एडिटिंग करने वाले एप्प के जरिए अपनी फोटो को एडिट किया। एक फोटो में जहां वह नरसिंहपुर कलेक्टर की कुर्सी पर बैठा नजर आया, तो वहीं एक फोटो में उसे एक आईएएस अफसर द्वारा गुलदस्ता देते हुए नजर आया। उसने गृह मंत्री के साथ भी अपनी फोटो एडिट की।

 

 

 

जिसे सोशल मीडिया पर वायरल किया। वायरल फोटो कलेक्टर नरसिंहपुर रिजु बाफना के पास पहुंची। उन्होंने अपने स्तर पर जांच कराई, तो पता चला कि जिस आईपी एड्रेस से यह फोटो वायरल किए जा रहे हैं, वह जबलपुर के शास्त्री नगर से संचालित हो रहा है। यह जानकारी कलेक्टर ने जबलपुर पुलिस को दी। जिसके बाद तिलवारा थाने की पुलिस ने फर्जी आईएएस राहुल गिरी को गिरफ़्तार किया।

 

 

 

राहुल गिरी के गिरफ्तार होने की जानकारी नरसिंहपुर कलेक्टर रिजु बाफना ने गोटेगांव तहसीलदार को जबलपुर भेजा। वे देर शाम तिलवारा थाने पहुंचे, जहां राहुल गिरी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। गोटेगांव तहसीलदार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने राहुल गिरी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

 

 

 

बरगी थाने के सीएसपी सुनील नेमा ने बताया कि आरोपित राहुल गिरी ने खुद की फोटो को एडिट कर कलेक्टर नरसिंहपुर बताया इसके साथ ही उसकी कई और तस्वीर इंटरनेट मीडिया के जरिए पुलिस को मिलीं। आरोपित राहुल पर प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Kolar News 9 August 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.