Video

Advertisement


उत्तराखंड में बारिश से राहत नहीं
dehradoon, No respite , rain in Uttarakhand

देहरादून। उत्तराखंड में अभी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विभाग की ओर से राज्य में 27 जुलाई तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली और तेज बारिश का दौर भी देखने को मिल सकता है। टौंस नदी (मोरी) का जल स्तर चेतावनी के ऊपर बह रहा है।

 

राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र उप सचिव/ड्यूटी ऑफिसर प्रदीप कुमार शुक्ल ने बताया कि रविवार को बारिश के कारण टौंस नदी (मोरी) चेतावनी के निशान से ऊपर बह रही है। इस संबंध में उत्तरकाशी जिलाधिकारी को जलस्तर की निगरानी और सावधानी बरतने को कहा गया है।

 

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के गढ़वाल और कुमाऊं दोनों मंडलों में 27 जुलाई तक भारी बारिश, आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बारिश हो सकती है। इस दौरान संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्के भूस्खलन एवं चट्टान गिरने के कारण सड़कों, राजमार्गों में अवरोध, कटाव व निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति बन सकती।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह का कहना है कि 24 और 25 को प्रदेश के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश की उम्मीद है। 25 के बाद से थोड़ी एक्टिविटी कम होगी।

मौसम विभाग ने तीव्र बारिश से नदियों के जलस्तर बढ़ने और भूस्खलन की चेतावनी जारी की है।

इधर लगातार बारिश से देहरादून जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग फैडीज से सनैल 72बी (707) आराकोट के पास बंद है। जिले में ग्रामीण मोटर मार्ग सहित कुल 54 सड़कें बंद हैं, जिन्हें विभाग की ओर से खोलने का कार्य जारी है। कालसी बुलगार्ड क्षेत्र में पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त है। उत्तरकाशी में ऋषिकेश-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-94 ) डाबरकोट एवं खरादी में मलबा-बोल्डर आने के कारण अवरुद्ध है।

Kolar News 23 July 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.