Video

Advertisement


ट्विटर के टक्कर में मेटा का थ्रेड्स ऐप लॉन्च
new delhi, Meta

नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेफॉर्म ट्विटर को टक्कर देने के लिए मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स ऐप लॉन्च कर दिया है। इंस्टाग्राम टीम द्वारा निर्मित थ्रेड्स एक टेक्स्ट-आधारित ऐप है, जहां यूजर्स को 500 शब्दों तक की पोस्ट साझा करने की अनुमति होगी। मेटा ने इसे 100 देशों में लॉन्च किया है, जिसमें भारत भी शामिल है।

 

 

मेटा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को बताया कि सिर्फ दो घंटों में थ्रेड्स ऐप से 20 लाख लोग जुड़ गए, जिसकी संख्या चार घंटे बाद बढ़कर 50 लाख के पार पहुंच गई। इसे अभी 100 देशों में लॉन्च किया गया है। यूरोपियन यूनियन में रेगुलेटरी चिंताओं की वजह से इसे लॉन्च नहीं किया गया है।

 

 

ट्विटर को टक्कर देने वाले थ्रेड्स ऐप को लॉन्च करने के कुछ घंटों बाद जुकरबर्ग ने करीब 11 साल बाद ट्वीट किया है। हालांकि, जुकरबर्ग के ट्विटर एकाउंड को भी ब्लू टिक नहीं मिला है। मार्क ने लंबे समय के बाद किए ट्वीट में कोई कैप्शन तो नहीं लिखा है, लेकिन स्पाइडर मैन फेसिंग ऑफ मीम जरूर पोस्ट किया है।

 

 

मार्क जुकरबर्ग के नए माइक्रो ब्लागिंग साइट थ्रेड्स को ट्विटर का प्रतियोगी माना जा रहा है। वहीं, कुछ यूजर्स इसे ‘ट्विटर किलर’ भी नाम दे रहे हैं। थ्रेड के फीचर्स और इंटरफेस काफी हद तक ट्विटर जैसे ही हैं। ऐप स्टोर में थ्रेड्स एंड्रायड और आईओएस पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। गौरतलब है कि ट्विटर के दुनिया भर में 100 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं।

Kolar News 6 July 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.