Video

Advertisement


देश का अनूठा प्रयोग है मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना : शिवराज

भोपाल। मध्य प्रदेश में युवाओं को कौशल विकास के साथ लर्न एंड अर्न की तर्ज पर ऑन जॉब ट्रेनिंग की सुविधा के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना लॉन्च की गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के रवीन्द्र भवन में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम दोपहर 12 बजे रिमोट का बटन दबाकर योजना में युवाओं के लिए पंजीयन पोर्टल एवं एमएमएसकेवाय मोबाइल ऐप का शुभारंभ किया। इसके साथ ही उन्होंने आईटीआई उत्तीर्ण राज कुशवाहा नामक एक युवक का योजना के पोर्टल पर पंजीयन फॉर्म भी भरवाया। मुख्यमंत्री ने राज से समग्र आईडी का नंबर पूछा और फिर मोबाइल पर आया ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) मांगा। इसके बाद पूरी डिटेल्स लेकर राज का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म सबमिट कराया।

 

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि 15 अगस्त 2022 को मैंने घोषणा की थी कि एक साल में एक लाख सरकारी भर्तियां की जाएंगी। अब तक 55 हजार भर्तियां की जा चुकी हैं। इस साल 15 अगस्त से पहले एक लाख से ज्यादा सरकारी भर्तियां पूरी कर ली जाएंगी।

 

मुख्यमंत्री चौहान ने हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न, समृद्ध एवं शक्तिशाली भारत का निर्माण के कार्य में लगे हैं। उन्होंने देश का गौरव पूरी दुनिया में बढ़ाया है। विद्यार्थियों को बेहतर भविष्य मिले, इसके लिए प्रधामंत्री और हम लगातार प्रयास में हैं। हमने गाँव-गाँव में स्कूल खोलने के साथ बच्चों को नि:शुल्क किताबें, यूनिफार्म, स्कॉलरशिप देने का काम किया, ताकि इनका भविष्य उज्ज्वल हो।

 

इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैंने मेधावी बच्चों को लैपटॉप देने की शुरुआत की, लेकिन बीच में दूसरी सरकार आई तो लैपटॉप बंद कर दिए। कुछ लोग कहते हैं कि हम बेरोजगारी भत्ता देंगे। इसमें इतने बैरियर लगा देते हैं कि भत्ता मिलता ही नहीं। चिड़िया अपने बच्चों को घोंसला नहीं, पंख देती है। मैं आज पंख देने आया हूं। इसलिए हमने 'सीखो-कमाओ योजना' बनाई है।

Kolar News 4 July 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.