Video

Advertisement


मप्र में बिपरजॉय के असर से बूंदाबांदी के आसार
bhopal, Chances of drizzling , Biparjoy in MP

भोपाल। गुजरात में तबाही मचाने वाले चक्रवात बिपरजॉय का असर मध्य प्रदेश में 21-22 जून तक दिखाई देगा। शनिवार से ही राजस्थान से सटे कई हिस्सों में आंधी-बारिश होने का अनुमान है, जबकि 18-19 जून को ग्वालियर-चंबल में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इसके बाद प्रदेश के पूर्वी हिस्से भी भीगेंगे। टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, रीवा और सतना में 20-21 जून को बारिश होगी। कहीं-कहीं तेज या भारी बारिश हो सकती है।

 

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक ममता यादव ने बताया कि बिपरजॉय का असर मध्य प्रदेश के इलाकों में भी रहेगा। नीमच, मंदसौर, बड़वानी, रतलाम, झाबुआ और अलीराजपुर में 17 जून को बूंदाबांदी हो सकती है। साउथ वेस्ट मध्य प्रदेश के इलाकों में शनिवार को यह दस्तक देगा। तूफान जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा, इसकी तीव्रता में कमी आएगी। लो प्रेशर एरिया के चलते असर दिखाई देगा। इसके चलते ही 18 और 19 जून को पश्चिमी इलाकों में असर रहेगा। ग्वालियर और चंबल संभाग में कहीं तेज तो कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है। यहां के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इसके बाद पूर्वी इलाकों में भी बारिश और तेज हवा होने की संभावना है। इनमें टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, रीवा-सतना में 20-21 को बारिश होगी। कहीं-कहीं तेज या भारी बारिश हो सकती है। बिपरजॉय तूफान की वजह से प्रदेश में शुक्रवार से ही हवा की रफ्तार बढ़ हुई है। सीहोर में 44 कि.मी. शिवपुरी में 42, नीमच में 39, गुना में 39, बड़वानी में 34, सागर में 40, मंडला में 38, सिवनी में 33 और बालाघाट में 36 कि.मी. प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चली। शनिवार को भी 50 कि.मी. प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।

Kolar News 17 June 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.