Video

Advertisement


शादी वाले घर में सिलेंडर विस्फोट तीन बच्चों की मौत
bhind, Cylinder explosion ,kills three children

भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले में गोरमी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम दले का पुरा में शनिवार सुबह एक घर में जोरदार आवाज के साथ गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया, जिससे पूरे मकान में आग लग गई। इस हादसे में तीन बच्चों की मौत हो गई जबकि दो महिलाओं समेत चार लोग बुरी तरह झुलस गए। पुलिस और रेस्क्यू टीम ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया।

गौरमी थाना पुलिस के अनुसार ग्राम दले का पुरा में एक घर में शादी की तैयारियां चल रहीं थी। शनिवार सुबह करीब 6.30 बजे घर में रखा सिलेंडर लीक हो रहा था, जिससे उसमें अचानक विस्फोट हुआ और आग लग गई। देखते ही देखते आग तेजी से कमरे में फैल गई, जिसकी चपेट में परिवार के लोग आकर बुरी तरह झुलस गए। धमाका इतना तेज था कि मकान की छत उड़ गई। आग की चपेट में आने से तीन मासूम भाई-बहनों की मौत हो गई जबकि चार अन्य लोग बुरी तरह झुलस गए। इन्हें उपचार के लिए गोरमी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। गंभीर स्थिति में दो लोगों को ग्वालियर रेफर किया गया है।

 

परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि गैस सिलेंडर में लीकेज के बाद आग लगी है। पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में हम यही मान रहे हैं लेकिन घटना की विस्तृत जांच की जा रही है। एफएसएल टीम ने मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी है। जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि हादसा कैसे हुआ।

भिंड के पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने बताया कि हादसा अरविंद कडेरे के मकान में हुआ। इस हादसे में अरविंद के चार वर्षीय बेटे कार्तिक, 10 वर्षीय बेटी भावना और अरविंद की बहन की चार वर्षीय बेटी परी की मौत हो गई है। अरविंद के पिता अखिलेश कडेरे (50) पुत्र रुस्तम, मां विमला (45), पत्नी मीरा कडेरे (30) और बहन पूजा कडेरे पत्नी नंदू कडेरे झुलस गए हैं। पुलिस के मुताबिक, अखिलेश और उनकी पत्नी को गंभीर हालत में ग्वालियर रेफर किया गया है।

बताया जा रहा है कि अखिलेश कडेरे के छोटे बेटे सतेंद्र का 17 जून को लगुन-फलदान आना था और 22 जून को लहार के कीरतपुरा में बारात जानी है। परिवार में शादी की तैयारियां चल रही थीं। पूजा भी चार साल की बेटी परी के साथ मायके आई थी। उसका ससुराल ग्राम खिरला, थाना बाह जैतपुरा (आगरा) में है। घर के अंदर अखिलेश की बहू मीरा सुबह के समय चाय-नाश्ता बना रही थी। इसी दौरान यह हादसा हो गया। धमाका इतना तेज था कि घर की छत उड़ गई और खिड़की-दरवाजे टूट गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि घर की छत उड़ गई और जिस कमरे में बच्चे सो रहे थे, उनके ऊपर छत का मलबा आकर गिर गया। मासूमों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

Kolar News 10 June 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.