Video

Advertisement


फाइटर प्लेन मिग-21 क्रैश तीन महिलाओं की मौत
sriganganagar, Fighter plane ,MiG-21 crash

श्रीगंगानगर। हनुमानगढ़ जिले के सदर थाना क्षेत्र के गांव बहलोल नगर की आबादी क्षेत्र में सोमवार सुबह करीब सवा दस बजे फाइटर प्लेन मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह विमान आबादी क्षेत्र में रतन सिंह उर्फ रतीराम के घर के ऊपर गिरा। उस समय घर के कमरे में छह महिलाएं व युवतियां मौजूद थीं। हादसे में तीन महिलाओं की प्लेन के मलबे में जलकर मौत हो गई है। दो युवतियां और एक महिला घायल हो गईं, जबकि विमान का पायलट सुरक्षित है।

हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि हादसे में कच्चे मकान में रहने वाली 45 वर्षीय बंशो कौर पत्नी रतीराम, 60 वर्षीय बंतो पत्नी लाल सिंह व 55 वर्षीय लीलादवी पत्नी रामप्रताप शर्मा की जलने से मौत हो गई। हादसे में रतन सिंह की 18 वर्षीय बेटी सरोज, 19 वर्षीय बेटी विमला व 32 वर्षीय वीरपाल कौर घायल हो गई। हादसे के समय यह सभी कमरे में बैठे थे। एसपी चौधरी ने बताया कि विमान का पायलट राहुल अरोड़ा भी घायल हो गया।

जानकारी के अनुसार हादसे के बाद करीब 11 बजे दो विमानों से एयर फोर्स की दो राहत टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। टीमों ने बचाव के लिए तुरंत राहत कार्य शुरू कर दिया। अचानक हुए हादसे की सूचना जैसे ही लोगों को मिली, तो हर कोई घटना स्थल की ओर दौड़ पड़ा। सूचना पाकर हनुमानगढ़ जिला कलेक्टर रुकमणि रियार सिहाग भी मौके पर पहुंची गईं।

मुख्यमंत्री ने सूरतगढ़ हादसे पर व्यक्त की संवेदना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हनुमानगढ़ के सूरतगढ़ में भारतीय वायुसेना के मिग-21 विमान हादसे पर संवेदना व्यक्त की है। गहलोत ने ईश्वर से दिवंगतजनों की आत्मा की शांति एवं परिजनों को दुख सहने की शक्ति देने की कामना की है। उन्होंने मिग-21 के पायलट एवं अन्य घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सूरतगढ़ में भारतीय वायुसेना के मिग-21 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मृत्यु होना दुखद है। मृतकों के परिजनों को चिरंजीवी बीमा से नियमानुसार सहायता राशि दी जाएगी।

Kolar News 8 May 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.