Video

Advertisement


एटीएम, बैंकों में सेंधमारी की घटनाओं से पुलिस परेशान
atm

अब बैंक अफसरों से मिलकर पुलिस बनाएगी रणनीति 

बैंक शाखाओं में चोरी और चोरी के प्रयास, एटीएम पर लूट, तोड़फोड़ की घटनाओं ने पुलिस को परेशान कर दिया है। इनको रोकने पुलिस जल्द ही बैंक अधिकारियों के साथ बैठक करेगी। 

वर्ष 2015 व 2016 में बैंक के अंदर बदमाश घुसकर कभी नोट गिनने के नाम पर तो कभी नकली नोट का झांसा देकर ग्राहकों से ठगी कर चुके हैं,कोलार सहित कई इलाकों में एटीएम तोड़ने की कोशिश तक की घटनाये हुई हैं । कई मामलों में आरोपी स्वयं का बैंक खाता नहीं होने का हवाला देकर नकली नोट या नोट की साइज में कागज के टुकड़ों की गड्डी देकर असली नोट ठग चुके हैं। इस तरह की वारदातें सीसीटीवी में कैद होने के बाद भी पुलिस कुछ खुलासा नहीं कर सकी। इसके बाद पुलिस की बैंक अधिकारियों के साथ सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर बैठक हुई थी। डीआईजी ने आरबीआई को पत्र भी लिखा था कि सभी बैंकों को सुरक्षा के मद्देनजर अंदर और एंट्री गेट पर सीसीटवी अनिवार्य करें।

31 दिसंबर व एक जनवरी की दरमियानी रात मिसरोद थाने के पास स्थित केनरा बैंक की दीवार में सेंध लगाकर तीन बदमाश घुसे थे। बदमाशों ने जैसे ही बैंक की तिजोरी तोड़ने की कोशिश की तो अलार्म बजने लगा। इसके बाद तीनों बदमाश भाग गए। पूरी वारदात बैंक में लगे सीसीटीवी में कैद है, लेकिन पुलिस बदमाशों की शिनाख्ती नहीं कर सकी है।

वर्ष 2016 के अंतिम तीन महीनों में भोपाल पुलिस की नई टेंशन बैंक व एटीएम बूथों में चोरी व सेंधमारी है। दिसंबर में एक दंपति ने कोलार में बैंक एटीएम को तोड़कर रकम चुराने की कोशिश की। अक्टूबर में केंद्रीय जिला सहकारी बैंक की शाहपुरा शाखा में बदमाश घुसकर हजार और पांच सौ के 24 लाख के पुराने नोट चुरा ले गया था। दिसंबर के अंतिम सप्ताह में एक युवक ने कोटरा स्थित आयकर कॉलोनी में बैंक एटीएम को तोड़ दिया था। घटना के वक्त एटीएम में 24 लाख रुपए थे, हालांकि  बदमाश रकम लूटने में कामयाब नहीं हो सका था।

डीआईजी डॉ रमन सिंह सिकरवार ने बताया कि बीते वर्ष भी भोपाल के करीब डेढ़ सौ बैंक शाखा प्रबंधकों व अधिकारियों की बैठक लेकर सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा की गई थी। बैंकों व एटीएम बूथों में सुरक्षा के लिए बैंक अधिकारियों के साथ मीटिंग की जाएगी।

 

Kolar News 7 January 2017

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.