Video

Advertisement


दिल्ली पुलिस की नोटिस का राहुल गांधी जल्द देंगे जवाब
new delhi, Rahul Gandhi , notice of Delhi Police

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के दिल्ली स्थित आवास पर रविवार को दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर सागर प्रीत हुड्डा पहुंचे, जहां कुछ घंटों के इंतजार के बाद उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को श्रीनगर में दिए बयान के संबंध में नोटिस सौंपा। नोटिस का जवाब देने के लिए राहुल गांधी ने समय मांगा है।

स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा ने रविवार को कहा, “हम राहुल गांधी से बात करने आए हैं। राहुल गांधी ने 30 जनवरी को श्रीनगर में बयान दिया था कि यात्रा के दौरान वे कई महिलाओं से मिले। महिलाओं ने उन्हें बताया कि उनके साथ बलात्कार हुआ है। हम उनसे ब्योरा हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि पीड़ितों को न्याय मिल सके।”

 

हुड्डा ने बताया कि उनसे सांसद राहुल गांधी की मुलाकात हुई है और उन्होंने बताया कि यात्रा लंबी थी और यात्रा को पूरा हुए भी काफी समय हो गया है। उन्हें सब दोबारा दोहराना होगा। राहुल ने आश्वासन दिया कि वे जल्द ही अपना जवाब देंगे। उनसे जवाब मिलने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

 

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में 30 जनवरी को कहा था कि उन्हें यात्रा के दौरान कई महिलाएं रोती हुई मिलीं, जिन्होंने उन्हें बताया कि उनके साथ बलात्कार हुआ है। राहुल के इस बयान पर नोटिस जारी कर दिल्ली पुलिस ने उनसे यह पूछा है कि हमें उन तमाम महिलाओं के बारे में जानकारी दें, ताकि हम कार्रवाई कर सके।

 

 

पुलिस राहुल गांधी से यह पूछे थे प्रश्न

 

यह बात महिलाओं ने कब और किस जगह आपसे मिल कर बताई थीं ? क्या वे महिलाओं को पहले से जानते थे?, क्या उन महिलाओं की जानकारी आपको है?, क्या आपका जो बयान सोशल मीडिया पर है, उसे आप प्रमाणित करते हैं? और क्या महिलाओं ने किसी स्पेसिफिक घटना की भी जानकारी दी थी। दिल्ली पुलिस ‘यौन उत्पीड़न’ पीड़ितों के बारे में जानकारी मांगने के लिए नोटिस के संबंध में स्पेशल सीपी, सांसद राहुल गांधी के आवास पर पहुंची थी।

 

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इससे पहले बुधवार को नोटिस लेकर राहुल गांधी से मिलने गए थे, लेकिन तीन घंटे इंतजार करने के बाद भी राहुल गांधी उनसे नहीं मिले।

इसके बाद वरिष्ठ अधिकारी गुरुवार को फिर उनसे मिलने गए, उनसे बात करने का समय मांगा, लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि उनके पास समय नहीं है। इसके बाद पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किया। पुलिस ने राहुल गांधी से नोटिस का जवाब जल्द से जल्द देने के लिए कहा था, ताकि पुलिस इस मामले में अपनी जांच को आगे बढ़ा सके।

Kolar News 19 March 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.