Video

Advertisement


एक्टिव हो रहा एक और सिस्टम भीगेगा पूरा प्रदेश
bhopal, Another system ,whole state wet

भोपाल। मध्यप्रदेश में आने वाले पांच दिन के अंदर बारिश के दो सिस्टम बन रहे हैं। एक सिस्टम मंगलवार से एक्टिव हो गया है, जिसके चलते सागर, छिंदवाड़ा और सिवनी में बारिश हुई तथा इंदौर, भोपाल में बादल छा गए। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 16 मार्च से एक और मजबूत सिस्टम बनेगा। इससे 19 मार्च तक न सिर्फ प्रदेश भीगेगा, बल्कि ओले गिरेंगे और तेज आंधी भी चलेगी।

मंगलवार को पहले सिस्टम के एक्टिव होते ही प्रदेश के आधे जिलों में मौसम बदल गया। कई जगह बादल छा गए और ठंडी हवाएं चलने लगीं। मौसम का ऐसा ही मिजाज बुधवार को भी रहेगा। भोपाल, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, देवास, छिंदवाड़ा और सिवनी में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, भोपाल के अशोका गार्डन और दूसरे इलाकों में बुधवार सुबह 6.30 बजे हल्की बूंदाबांदी हुई।

मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे का कहना है कि उत्तर भारत में एक विक्षोभ सक्रिय है, जो काफी मजबूत है। इसी के प्रभाव से एक प्रेरित चक्रवात साउथ-ईस्ट राजस्थान में 14 मार्च से बना हुआ है। इससे प्रदेश में बादल छाए हैं, जो 15 मार्च को भी रहेंगे। रीवा, इंदौर, नर्मदापुरम और जबलपुर में बारिश हो सकती है और आंधी चलने की संभावना भी है। 16 मार्च से फिर एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। दक्षिण-पूर्वी हवाएं बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी लेकर आ रही हैं। इन दोनों के मिश्रण से प्रदेश में 19 मार्च तक बारिश, ओलावृष्टि और तेज आंधी का असर रहेगा।

Kolar News 15 March 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.