Video

Advertisement


चीता प्रोजेक्ट के बाद टाइगर प्रोजेक्ट भाजपा का बड़ा इवेंट
shivpuri,  Cheetah Project, Tiger Project

शिवपुरी। मप्र के श्योपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से कूनो में चीता प्रोजेक्ट के तहत चीते छोड़े थे अब उसी तरह से शिवपुरी के माधव राष्ट्रीय उद्यान में 10 मार्च को तीन टाइगर छोड़े जाएंगे। इस कार्यक्रम को बड़े इवेंट के तौर पर 10 मार्च को शिवपुरी में करने की तैयारी में भाजपा है और यहां पर सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। भाजपा की रणनीति है कि आगामी विधानसभा चुनाव में इसका फायदा उठाया जाए। इसके लिए 10 मार्च को टाइगर छोड़ने के लिए केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र सिंह , केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं के शिवपुरी आने की सूचना है।

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा शिवपुरी के टाइगर प्रोजेक्ट को बड़े इवेंट की तरह भुनाने की तैयारी में है। 10 मार्च के लिए इस कार्यक्रम के लिए शिवपुरी को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। शिवपुरी शहर में बड़े-बड़े होडिंग्स, बैनर लगाए गए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया का 10 मार्च को जन्मदिन है। इस टाइगर प्रोजेक्ट के जरिए पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया को भी याद किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसी क्रम में दो बत्ती चौराहे पर यहां पर स्व माधवराव सिंधिया की प्रतिमा है वहां पर कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम में यहां पर पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया को याद किया जाएगा उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए जाएंगे। इसके लिए जोरशोर से तैयारियां चल रही हैं।

 

टाइगर प्रोजेक्ट के जरिए बड़ी ब्रांडिंग-

 

मध्यप्रदेश के श्योपुर में कूनो अभ्यारण में चीता छोड़े जाने के बाद अब टाइगर प्रोजेक्ट के अंतर्गत माधव नेशनल पार्क में टाइगर छोड़े जाने के प्रोजेक्ट को भाजपा बड़े स्तर पर दिखाना चाह रही है। भाजपा की रणनीति है कि इस बड़े इवेंट के जरिए इसका लाभ आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिल सके। श्योपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आमसभा सहित बड़े कार्यक्रम रखे गए थे। शिवपुरी में टाईगर प्रोजेक्ट के लिए केंद्रीय मंत्रियों का आगमन के अलावा सीएम शिवराज सहित प्रदेश के अन्य मंत्री भी यहां पर आएंगे।

 

भाजपा का रोड शो, बैनर पोस्टर से पटा शहर-

 

माधव नेशनल पार्क में टाइगर छोड़े जाने के बाद केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं का एक रोड शो होगा। यह रोड शो शिवपुरी में दो बत्ती चौराहे पर स्थित स्व माधवराव सिंधिया की प्रतिमा से शुरू होगा। शहर के प्रमुख मार्गों जैसे विष्णु मंदिर रोड, माधव चौक, कोर्ट रोड, राजेश्वरी रोड आदि स्थानों से होता हुआ पोलोग्राउंड पर पहुंचेगा। यही पर आमसभा होगी। शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क में टाइगर छोड़े जाने के लिए किए जा रहा है इस कार्यक्रम में शिवपुरी में जो रोड शो होगा उससे पहले शिवपुरी को आकर्षक ढंग से सजाया गया है।

 

माधव नेशनल पार्क में छोड़ जाएंगे 3 टाइगर-

 

शिवपुरी के माधव राष्ट्रीय उद्यान में 10 मार्च को तीन टाइगर छोड़ जाएंगे। माधव राष्ट्रीय उद्यान के डायरेक्टर उत्तम शर्मा ने बताया कि भोपाल स्थित मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान मैनिट में पिछले दिनों जो बाघ पकड़ा गया था उसे माधव राष्ट्रीय उद्यान में लाया जाएगा जबकि पन्ना व बांधवगढ़ बाघ अभ्यारण से दो बाघिनों को यहां पर लाने की तैयारी है। माधव राष्ट्रीय उद्यान से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि पहले इन तीनों को अलग-अलग बाड़ों में रखा जाएगा। इसके बाद में इन्हें माधव राष्ट्रीय उद्यान के जंगल में छोड़ा जाएगा। शिवपुरी राष्ट्रीय उद्यान 375 किलोमीटर के दायरे में फैला हुआ है। पूर्व में इस राष्ट्रीय उद्यान में बाघ हुआ करते थे लेकिन उस समय इनके शिकार के कारण यह नेशनल पार्क बाघ विहीन हो गया। 10 मार्च को केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह चौहान यहां पर हैलीकॉप्टर के माध्यम से बलारपुर की जंगल में पहुंचेंगे। बलारपुर के जंगल में यहां पर बाड़े बनाए गए हैं जिसमें तीनों बाघों को अलग-अलग बाड़ों में रखा जाएगा।

Kolar News 9 March 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.