Video

Advertisement


हड़ताल जारी, प्रदेशभर में रैलियां निकालेंगे पटवारी 10 से अनिश्चितकालीन हड़ताल
ujjain, Strike continues, Patwari will take out, rallies across

उज्जैन।मध्यप्रदेश पटवारी संघ के आह्वान पर प्रदेशभर के पटवारियों के साथ उज्जैन जिले के पटवारियों का विभिन्न मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन चल रहा हैं। इस क्रम में सामूहिक अवकाश पर चल रहे पटवारी मंगलवार को रैली निकालेंगे। मांगे पूरी करने के लिए 10 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।

मध्यप्रदेश पटवारी संघ, उज्जैन जिला इकाई के अध्यक्ष भगवान सिंह यादव ने बताया कि पटवारियों को अपनी अनेक मांगों के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। शासन के राजस्व विभाग सहित करीब 56 विभागों में अपनी सेवा देने वाले पटवारी कई सुविधाओं से मोहताज है। यादव ने बताया कि पटवारियों की 3 प्रमुख मांगे हैं - पटवारियों का ग्रेड पे 2800 करते हुए समय मान वेतनमान विसंगतियों को दूर किया जाए। मध्यप्रदेश के अनेक पटवारियों की पदस्थापना अपने गृह जिले से 800-800 किलोमीटर दूर हैं। पटवारियों को उनके गृह जिले या गृह जिले के आसपास के जिलों में पदस्थापना दी जाए। नवीन पटवारियों की सीपीसीटी नियम की अनिवार्यता समाप्त की जाए।

यादव ने बताया कि पटवारियों की मांगों को लेकर चरण में आंदोलन जारी रहेगा। चरणबद्ध आंदोलन में पटवारियों ने अपने मोबाइल से सभी शासकीय ऐप अनस्टॉल किए । काली पट्टी और काला मास्क लगाकर कार्य किया। भू.अभिलेख विभाग को छोड़कर अन्य सभी कार्यों का बहिष्कार किया। इसके बाद 4 अगस्त तक सभी पटवारी सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। 3 अगस्त को जिला स्तर पर पटवारियों की रैली का आयोजन होगा। 5 अगस्त को वेब पोर्टल, वेबजीआईएस सहित सभी ऑनलाइन कार्यों का बहिष्कार किया जाएगा। इसके बाद भी मांग पूरी नहीं होने पर 10 अगस्त से पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

Kolar News 2 August 2021

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.