Video

Advertisement


आपदा के इस भीषण काल में भाजपा नेताओं ने इंदौर को देश भर में शर्मसार किया: नरेंद्र सलूजा
bhopal,grueling period , disaster, BJP leaders ,embarrassed Indore ,Narendra Saluja
भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने जीवन रक्षक संजीवनी ऑक्सीजन की निरंतर कमी झेल रहे मुख्यमंत्री के सपनों के शहर इंदौर में कल रात को जामनगर से ऑक्सीजन भरकर इंदौर आ रहे टैंकर को धार रोड चौराहे पर रोक कर, भाजपा नेताओं ने जिस प्रकार फोटो बाजी -स्वागत -सत्कार, उसे गुब्बारे से सजाने, नारियल फोडऩे के इवेंट करने में जो समय व्यर्थ किया, उनका यह कृत्य बेहद ही शर्मनाक है और ऐसा कृत्य कर भाजपा नेताओं ने इंदौर को देश भर में शर्मशार भी किया है?
 
नरेन्द्र सलूजा ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि एक तरफ पूरे मध्यप्रदेश में अस्पतालों में ऑक्सीजन का भारी संकट व्याप्त है। प्रदेश के भोपाल, जबलपुर, सागर, खरगोन, उज्जैन, खंडवा, शहडोल में ऑक्सीजन की कमी से कई मौत की खबरें सामने आ चुकी है और इंदौर के गुर्जर हॉस्पिटल में भी 5 लोगों की ऑक्सिजन की कमी से मौत की खबर भी पिछले दिनो ही सामने आई थी। 
 
उन्होंने कहा कि वही इंदौर में तकरीबन सभी अस्पताल प्रतिदिन ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं और घंटो ऑक्सीजन का इंतजार करते रहते हैं। ऑक्सिजन की कमी के कारण वे अपने यहां मरीजों को भर्ती करने तक से मना कर रहे हैं। ऑक्सीजन पर टिके हुए मरीजों के लिए बगैर ऑक्सीजन के एक-एक मिनट गुजारना बेहद संकट की बात है और ऐसे में ऑक्सीजन का इंतजार कर रहे शहर के अस्पतालों के लिए आये ऑक्सीजन से भरे टैंकर को चौराहे पर रोक कर, उसके करीब 45 मिनट स्वागत-सत्कार-फोटो बाजी में व्यर्थ कर भाजपा नेताओं ने अपनी असंवेदनशीलता का परिचय दिया है?
 
श्री सलूजा ने आरोप लगाते हुए कहा कि आपदा के इस संकटकाल में भी भाजपा नेता अवसर ढूंढ रहे हैं, उन्हें जश्न, स्वागत, उत्सव व श्रेय लेने की पड़ी है। यदि वह इस ऑक्सीजन टैंकर का श्रेय ले रहे हैं तो उन्हें ऑक्सिजन की कमी से हो रही हुई मौतों की जवाबदारी भी लेना चाहिए, यश ले रहे है तो अपयश भी ले ? उन्हें उन परिवारों की सुध भी लेना चाहिए जिन्होंने ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोया है।

वहीं, सलूजा का कहना है कि इस बात की जांच भी होना चाहिए कि जिस अवधि में भाजपा नेताओं ने ऑक्सीजन के टैंकर को चौराहे पर रोके रखा, उस अवधि में इंदौर में ऑक्सीजन की कमी से किसी मरीज की मौत तो नहीं हुई या कोई मरीज ऑक्सीजन के अभाव में अस्पताल में भर्ती होने के लिए तड़पता व भटकता तो नहीं रहा? उन्होंने कहा के संकट के इस दौर में ऑक्सीजन के टैंकर को मध्यप्रदेश सरकार ने एंबुलेंस का दर्जा देकर अत्यावश्यक सेवाओं में शामिल किया है, भाजपा नेताओं के इस गैर जिम्मेदाराना, असंवेदनशील रवैये के लिए उन पर आपराधिक प्रकरण दर्ज होना चाहिए व भाजपा नेताओं को शहर वासियों से इस अशोभनीय कृत्य के लिए तत्काल माफी भी मांगना चाहिए।
 


Kolar News 18 April 2021

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.