Video

Advertisement


चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग के नेतृत्व में हुआ नरेला विधानसभा में विकास यात्रा शुभारंभ
चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग के नेतृत्व में हुआ नरेला विधानसभा में विकास यात्रा शुभारंभ

चिकित्सा शिक्षा मंत्री  विश्वास कैलाश सारंग ने रविवार को नरेला विधानसभा स्थित खेड़ापति हनुमान मंदिर में महाआरती के साथ क्षेत्र में विकास यात्रा का शुभारंभ किया। रविदास जयंती पर मंत्री सारंग ने सफाई कर्मियों के पांव पखारे। विकास यात्रा के पहले दिन हितग्राहियों को लाभ वितरण किया तथा विकास कार्यों के भूमि-पूजन भी किये। मंत्री सारंग सकरी गलियों में पैदल चल कर घर-घर पहुँचे और जनता से संवाद किया। मंत्री सारंग ने बताया कि नरेला विधानसभा के प्रत्येक 17 वार्डों में विकास यात्रा निकाली जायेगी। यात्रा के दौरान विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास होगा और मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में चिन्हित हुए पात्र हितग्राहियों को स्वीकृति-पत्र प्रदान किये जायेंगे। साथ ही यदि किसी पात्र व्यक्ति का नाम छूट गया हो, तो उनके नाम भी जोड़ कर शासन की योजना का लाभ प्रदान किया जायेगा। यात्रा के दौरान भोपाल महापौर मालती राय, जन-प्रतिनिधि, एसडीएम मनोज वर्मा, नगर निगम, पीडब्यूडी, एमपीईबी अमले के साथ बड़ी संख्या में रहवासी उपस्थित रहे।

 

 

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने विकास यात्रा खेड़ापति हनुमान मंदिर परिसर में हुए कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा सर्वजन हितैषी योजनाएँ चलाई जा रही हैं। प्रदेश में तीर्थ-दर्शन योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना के साथ ही प्रारंभ होने जा रही लाड़ली बहना योजना जन-कल्याण के लिये शिवराज सरकार की कटिबद्धता को परिलक्षित करती है। नरेला विधानसभा में वर्ष 2008 के बाद से हमने हर घर नर्मदा जल, सड़क, बिजली सहित हर क्षेत्र में विकास के नये आयाम स्थापित किये हैं। उन्होंने कहा कि खेड़ापति हनुमान मंदिर से द्वारका नगर तक फ्लाईओवर का निर्माण कराया जायेगा। इस दौरान मंत्री सारंग ने वार्ड 76 में बारिश के कारण खराब हुई सड़कों के नवीनीकरण का भूमि-पूजन किया। सारंग ने मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में संबल, राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना सहित विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ वितरण भी किये।

 

 

संत रविदास जयंती पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने नरेला विधानसभा में खेड़ापति हनुमान मंदिर में संत रविदास को श्रद्धासुमन अर्पित किये। मंत्री सारंग ने सफाईकर्मियों को शाल-श्रीफल भेंट कर उन्हें सम्मानित किया और उनके पांव भी पखारे। उन्होंने कहा कि संत रविदास ने हमेशा समरसता, एकता, शांति और भाईचारे का संदेश दिया है। उनके विचार, उपदेश और शिक्षा को आत्मसात करते हुए राजधानी को स्वच्छ रखने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सफाई कर्मियों के पांव पखार कर सफाई कर्मियों के समर्पण के प्रति हमने कृतज्ञता ज्ञापित की है। विकास यात्रा के दौरान मंत्री सारंग वार्ड 76 छोला मंदिर कॉलोनी के हर घर पहुँचे। उन्होंने जनता से उनकी समस्याएँ सुनी और निराकरण के निर्देश दिए मंत्री सारंग ने छोला मंदिर कॉलोनी गली नं.1 की रहवासी सुश्री रानी पाठक को दिव्यांग पेंशन, सुमन साहू को विधवा पेंशन, कुसुम बाई को वृद्धावस्था पेंशन के लिये मौके पर ही फार्म उपलब्ध करवा कर संबंधित अधिकारी को शीघ्र ही योजना का लाभ देने के निर्देश दिये।

Kolar News 6 February 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.