Video

Advertisement


प्रभारी मंत्री ने 1 करोड़ 75 लाख से निर्मित विद्यालय भवन का किया लोकार्पण
mandsour, minister in charge, inaugurated the school building

मंदसौर। प्रदेश के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री तथा जिले के प्रभारी राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने सोमवार को ग्राम सेमलियाहीरा में 1 करोड़ 75 लाख से निर्मित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस स्कूल के निर्मित हो जाने से यहां के आसपास के गांव के बच्चों को स्कूल की पढ़ाई करने में बहुत सहूलियत होगी। अब स्कूल जाना उनके लिए बहुत आसान होगा। अब इस स्कूल के माध्यम से 14 गांव के बच्चे लाभान्वित होंगे।

 

उन्होंने विशेष तौर पर कहा कि स्कूल में शिक्षक बच्चों से एवं पालकों से संवाद करें। उनके बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए निर्णय ले। आज के समय में बेटियां बेहतर परिणाम दे रही हैं। कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहेगा। प्राइवेट स्कूल की तरह सरकारी स्कूल भी बेहतर परिणाम दे, इसके लिए सीएम राइज स्कूल बनाए जा रहे हैं। वहां पर सभी प्रकार की सुविधाएं मिलेगी। शिक्षा का स्तर बदलेगा तभी प्रदेश का भी सपना साकार होगा।

 

लोकार्पण कार्यक्रम के पश्चात स्कूल परिसर में प्रभारी मंत्री एवं विधायक द्वारा वृक्षारोपण किया गया। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्षा प्रियंका मुकेश गिरी गोस्वामी, विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया, जनपद पंचायत अध्यक्ष शांतिलाल मालवीय, कलेक्टर गौतम सिंह, पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया, जिला पंचायत सीईओ कुमार सत्यम, डीएफओ नानालाल अटोलिया, मुकेश काला, पत्रकार मौजूद थे।

 

प्रभारी मंत्री ने सेमलिया हीरा गौशाला का भी अवलोकन किया। गौशाला के नजदीक निर्मित तालाब को गहरीकरण करने के निर्देश प्रदान किए। इसके साथ ही गौशाला में चारा रखने के लिए गोदाम बनाने के लिए जिला पंचायत सीईओ को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मनरेगा के माध्यम से चारा रखने के लिए गोदाम का निर्माण किया जाए। विधायक सिसोदिया ने कहा कि इस गौशाला की विशेषता है कि यहां पर चारा खरीदने की आवश्यकता नहीं पड़ती, जबकि जितना भी चारा गायों को लगता है। वह सब गौशाला की भूमि पर ही उगाया जाता है।

 

मंत्री दत्तीगांव ने भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन कर निर्माणाधीन कार्यों का लिया जायजा

जिले के प्रभारी मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव सोमवार को मंदसौर पहुंचकर भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन किए तथा जिले के लिए सुख-समृद्धि की कामना की। दर्शन के दौरान वहां पर चल रहे निर्माण कार्यो का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पीआईयू विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य जल्द पूर्ण करें तथा गुणवत्ता का विशेष तौर पर ध्यान रखें।

 

उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर में साउंड लाइट सिस्टम भी लगाया जाए, जिससे मंदिर की भव्यता और बड़े तथा पर्यटक मंदसौर का इतिहास जान सके। उन्होंने विशेष तौर पर कहा कि सभी निर्माण कार्य पूर्ण होने के पश्चात इसका मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लोकार्पण किया जाएगा। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रियंका मुकेश गिरी गोस्वामी, विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया, कलेक्टर गौतम सिंह, पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया, जिला पंचायत सीईओ कुमार सत्यम, मुकेश काला सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी, आम नागरिक एवं पत्रकार मौजूद थे।

Kolar News 4 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.