Video

Advertisement


औबेदुल्ला खां हेरीटैज कपः आर्मी ग्रीन और इंडियन ऑयल पहुंची फाइनल में
bhopal,Obaidullah Khan Heritage Cup, Army Green ,Indian Oil

भोपाल। औबेदुल्ला खां हेरीटैज कप हॉकी टूर्नामेंट के छठवें दिन शनिवार को सेमी फाइनल मुकाबले खेले गए। पहला सेमी फाइनल मुकाबला आर्मी इलेवन विरुद्ध आर्मी ग्रीन के मध्य खेला गया। इस मुकाबले में आर्मी इलेवन ने आर्मी ग्रीन को 3-1 से परास्त कर फाइनल में जगह बनाई, जबकि दूसरा सेमी फाइनल मुकाबला इंडियन रेलवे विरुद्ध इंडियन ऑयल के मध्य खेला गया। इस मुकाबले में इंडियन रेलवे ने इंडियन ऑयल को शूट आउट में 4-2 से परास्त किया। रविवार को आर्मी ग्रीन और इंडियन ऑयल मध्य फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

पहला सेमी फाइनल मुकाबला-आर्मी इलेवन विरुद्ध आर्मी ग्रीन

टूर्नामेंट के छठवें दिन शनिवार को अपराह्न 2.30 बजे पहला सेमी फाइनल मुकाबला आर्मी इलेवन और आर्मी ग्रीन की टीमों के मध्य खेला गया। इस मुकाबले के पहले क्वार्टर में दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकी। मैच के दूसरे क्वार्टर के 22वें मिनट में आर्मी ग्रीन के खिलाड़ी मनीष राजभर ने एक फील्ड गोल कर अपनी टीम का स्कोर 1-0 कर दिया। इसी क्वार्टर के 26वें मिनट में आर्मी इलेवन के खिलाड़ी हरमान सिंह ने पेनॉल्टी कार्नर को गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

मैच के तीसरे क्वार्टर के 34वें एवं 35वें मिनट में आर्मी इलेवन के खिलाड़ी ब्रज इक्का ने लगातार दो गोल कर अपनी टीम को 3-1 की बढ़त दिलायी। मैच के चौथे और अंतिम क्वार्टर में दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकी और आर्मी इलेवन ने यह मुकाबला 3-1 जीतकर फाइनल में जगह बनाई। इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच आर्मी इलेवन के खिलाड़ी ब्रज इक्का रहे। उन्हें होटल जाहनुमा पैलेस के मैनेजिंग डायरेकटर नादिर रशीद ने दस हजार रुपये की नकद राशि से सम्मानित किया।

दूसरा सेमी फाइनल मुकाबला-इंडियन रेल्वे विरुद्ध इंडियन ऑयल

प्रतियोगिता का दूसरा सेमी फाइनल मुकाबला इंडियन रेलवे और इंडियन ऑयल की टीमों के मध्य शाम 4.30 बजे से खेला गया। इस मुकाबले के पहले क्वार्टर में दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकी। मैच के दूसरे क्वार्टर के 18वें मिनट में इंडियन ऑयल के खिलाड़ी तलविन्दर सिंह ने फील्ड गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलायी। इसी क्वार्टर के 26वें मिनट में इंडियन रेलवे के खिलाड़ी जोगिन्दर सिंह ने पेनॉल्टी कार्नर से गोल कर अपनी टीम का स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

मैच के तीसरे क्वार्टर में दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकी। मैच के चौथे और अंतिम क्वार्टर के 50वें मिनट में इंडियन रेलवे के खिलाड़ी रीमांशु ने पेनाल्टी कार्नर से गोल कर अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिलायी। इसी क्वार्टर के 52वें मिनट में इंडियन ऑयल के खिलाड़ी रघुनाथ व्ही.आर. ने पेनॉल्टी स्ट्रोक से गोल कर अपनी टीम का स्कोर 2-2 से बराबरी पर ला दिया। मैच समाप्ति पर दोनों टीमों का स्कोर 2-2 से बराबरी पर रहा। मैच का फैसला शूट आउट से हुआ। जिसमें इंडियन रेल्वे ने यह मुकाबला 4-2 से जीतकर फाइनल में जगह बनाई।

इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच इंडियन रेल्वे के गोलकीपर कमलबीर सिंह रहे। उन्हें लोकायुक्त डीजी राजीव कुमार टंडन ने दस हजार रुपये की नकद राशि से सम्मानित किया। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला आर्मी इलेवन और इंडियन रेलवे के मध्य रविवार सायं 4.30 बजे खेला जाएगा। वहीं, आर्मी ग्रीन और इंडियन ऑयल के बीच हार्ड लाईन मुकाबला अपराह्न 2.30 बजे खेला जायेगा।

Kolar News 26 March 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.