Video

Advertisement


कमलनाथ का तंज
bhopal, Kamal Nath, taunt

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिरने के बाद दो साल पहले आज के ही दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा सरकार की सत्ता में वापसी हुई थी। शिवराज सरकार के चौथे कार्यकाल के बुधवार को दो साल पूरे हो गए। इस अवसर पर प्रदेशभर में जश्न का माहौल है। वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार के 2 वर्ष पूरे होने पर एक बयान जानी कर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि इन 2 वर्षों में प्रदेश विकास की दृष्टि से आगे बढऩे की बजाय, हर दृष्टि से पीछे ही गया है। प्रदेश में किसी भी वर्ग का कोई भला नहीं हुआ है, बल्कि हर वर्ग परेशान ही हुआ है। इन 2 वर्षों में सिर्फ इवेंट, आयोजनों के नाम पर प्रदेश की जनता को गुमराह करने का काम जमकर हुआ है।

कमलनाथ ने कहा शिवराज सरकार के आते ही हमने प्रदेश में कोरोना काल में सरकार का कुप्रबंधन देखा कि किस प्रकार प्रदेश में लाखों लोगों की इलाज, बेड, अस्पताल, ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाइयों के अभाव में मौतें हुई। सरकार की लापरवाही के कारण लाखों लोगों ने तड़प-तड़प कर अपनी जान दी है और इस संकट काल में भी सरकार लोगों को बचाने की बजाय सत्याग्रह पर बैठने, रथ पर सवार होकर घूमने, गोले बनाने जैसे इवेंट, आयोजन करती रही। उन्होंने कहा कि इन 2 वर्षों में सबसे ज्यादा परेशान प्रदेश का किसान हुआ है। जिसे उसकी अतिवर्षा व ओलावृष्टि से खऱाब फसलों का अभी तक कोई मुआवजा नहीं मिल पाया है, उसे मिला है तो सिर्फ भाषण और कोरे आश्वासन। आज भी किसान मुआवजे के लिए सरकार की तरफ गुहार लगा रहा है, वही किसानों को उसकी फसल बीमा का लाभ भी अभी तक नहीं मिल पाया है।

इसके अलावा पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर पिछले दो वर्षों में युवाओं, महिला एवं बाल सुरक्षा, गायों की मौत, भ्रष्टाचार को बढ़ावा, आदिवासी वर्ग और ओबीसी वर्ग साथ उत्पीडऩ व दमन के आरोप भी शिवराज सरकार पर लगाए। उन्होंने कहा कि इन 2 वर्षों में प्रदेश विकास की दृष्टि से एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पाया है बल्कि हर दृष्टि से प्रदेश पीछे ही गया है। इन 2 वर्षों में प्रदेश पर कर्ज़़ का आँकड़ा बढक़र 3 लाख करोड़ के कऱीब पहुँच चुका है। आज प्रदेश का प्रति व्यक्ति 51 हज़ार का कर्ज़़दार बन चुका है। सरकार कर्ज़़ लेकर विकास की बजाय उसे अपने प्रचार-प्रसार, महिमा मंडन, इवेंट, आयोजनों में लूटा रही है। कमलनाथ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से सवाल पूछते हुए कहा कि पिछले 2 वर्षों में उनकी सरकार द्वारा किया गया एक भी ऐसा काम बताए, जिससे प्रदेश का नाम देशभर में आगे हुआ हो, प्रदेश विकास की दृष्टि से आगे बढ़ा हो। इन 2 वर्षों में भी जमकर झूठी घोषणाएं की गई है, चुनावी क्षेत्रों में जनता को गुमराह करने के लिए हजारों झूठी घोषणाए की गई जिनके आज तक पते नहीं है। शिवराज जी का झूठी घोषणाए करने का व झूठे नारियल फोडऩे का काम आज भी जारी है।

पूर्व सीएम ने कहा कि शिवराज सरकार का अपने मंत्रियों पर कोई नियंत्रण नहीं है, प्रतिदिन उल जलूल बयान देना व अपने बयानों से प्रदेश को शर्मसार करना उनकी आदत बन चुका है। इन 2 वर्षों में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने में ही लगे रहे। कमलनाथ ने कहा कि इन 2 वर्षों में शिवराज सरकार की असफलताओ के कई उदाहरण हैं, जिनको गिनाया जा सकता है, जबकि उपलब्धि एक भी नहीं है। शिवराज सरकार के यह 2 वर्ष प्रदेश के लिये शर्मनाक होकर, प्रदेश को पीछे ले जाने वाले है।

Kolar News 23 March 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.