Video

Advertisement


कल्याणी योजना में हुए विवाह पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
bhopal, Congress raised questions , marriage , Kalyani scheme

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कल्याणी योजना अतर्गत हुए विवाह पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने सीएजी की रिपोर्ट में संदर्भित कल्याण योजना जिसमें विधवा विवाह को प्रोत्साहन देने के लिए दो लाख की राशि दी जाती है, उसका हवाला देते हुए कहा कि कोरोना काल में योजना के तहत 21042 विवाह कैसे हो गए, जबकि कोरोना काल के दौरान विवाह आयोजन पर प्रतिबंध लगा था, फिर इसमें 122 करोड़ की धनराशि खर्च कर दी गई है।

 

गुप्ता ने सोमवार को जारी बयान में आरोप लगाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में मानवीय संवेदनाओं के साथ बनाई गई योजनाओं पर प्रशासन ने डाका डाला है। एक ही ब्लॉक में 3 हजार शादी करवाने का कांड सिरोंज में पकड़़ा गया है। उसके बाद जबलपुर के ब्लॉक में 2100 शादी के प्रकरण सामने आए हैं। अब कल्याणी योजना में भी भारी लूटपाट की दुर्गंध आ रही है। गुप्ता ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने बच्चियों की विवाह अनुदान राशि को सम्मानजनक किया था और एक पारदर्शी व्यवस्था के तहत लगभग 39000 बच्चियों को सहायता की थी, किंतु किस तरह इन मानवीय योजनाओं को भाजपा के भ्रष्ट प्रशासन ने लूट का जरिया बनाया है यह जांच का विषय है।

कांग्रेस नेता ने मांग करते हुए कहा कि सरकार इन समस्त विवाह योजनाओं की प्रदेश स्तर पर किसी हाई कोर्ट जज से जांच कराये ताकि सरकार की मानवीय मंशा और भ्रष्ट अधिकारियों की लूटमार से पर्दा उठ सके।

 

Kolar News 21 March 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.