Video

Advertisement


डुमना एयरपोर्ट पर सामान्य हुआ हवाई यातायात
jabalpur, Air traffic ,normalized ,Dumna airport

जबलपुर। डुमना एयरपोर्ट पर शनिवार को एयर इंडिया के एक विमान के रनवे से बाहर निकलने के बाद हवाई यातायात रोक दिया गया था। हादसे के करीब 32 घंटे बाद विमानों की आवाजाही फिर शुरू हो गई है। सोमवार सुबह से नियमित विमान सेवाएं शुरू हो गई हैं।

 

डुमना एयरपोर्ट पर बीते शनिवार को दिल्ली से जबलपुर आया एयर इंडिया का विमान रनवे पर सहीं जगह लैडिंग नहीं कर पाया। लैडिंग के लिए जिस निर्धारित बिंदु पर विमान को रूकना था वह नहीं रूका और स्टापर लाइट को तोड़ता हुआ 10 मीटर से ज्यादा दूरी पर बढ़ गया। एयरपोर्ट सूत्रों की मानें तो पायलेट ने विमान को रोकने के लिए इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल किया जिस वजह से झटके से विमान रूककर 90 डिग्री पर मुड़कर रनवे से नीचे उतर गया। इस घटना में विमान के चक्के दुर्घटनाग्रस्त हो गए। हालांकि यात्रियों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ लेकिन उनकी जान पर बन आई थी। बताते हैं कि यदि विमान चंद मीटर और आगे बढ़ता तो हादसा बढ़ा हो सकता था क्योंकि उसके आगे गड्डा था।

 

इस घटना के बाद एयरपोर्ट पर सभी उड़ानों को रोक दिया गया था। रविवार को जांच के लिए एयरपोर्ट अधिकारी आए। जिसमें डायरेक्टर जनरल आफ सिविल एविएशन और एयर इंडिया के अधिकारी भी शामिल थे। उन्होंने घटना स्थल का मुआयना किया जिसके बाद विमान को रनवे से हटाने का सिलसिला देर शाम पूरा हुआ। इसके कुछ देर बाद रात्रि में ही विमानों की आवाजाही शुरू हो गई। हालांकि विमानों के समय को बदला गया था। बाद में सुबह से तय समय पर विमानों की उड़ान शुरू हो गई। स्पाइस जेट का मुबंई विमान सुबह 10.10 बजे यात्रियों को लेकर उड़ा।

Kolar News 14 March 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.