Video

Advertisement


जन-हितैषी और प्रदेश को आर्थिक मजबूती प्रदान करने वाला बजटः लोक निर्माण मंत्री
bhopal, Public-friendly , financially strong budget,Public Works Minister

भोपाल। लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने बुधवार को राज्य विधानसभा में पेश हुए बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश सरकार का वर्ष 2022-23 बजट जन-हितैषी और आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के सपने को साकार रूप प्रदान करने वाला बजट है। इस बजट के माध्यम से प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को और सक्रियता, मजबूती और स्थिरता मिलेगी।

मंत्री भार्गव ने कहा कि अधो-संरचना के लिए लगभग 42 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, जिसमें 7580 करोड़ रुपये का प्रावधान लोक निर्माण विभाग के लिए किया गया है, यह गत वर्ष के बजट से लगभग 1000 करोड़ रुपये अधिक होने से विभागीय कार्यों को गति मिलेगी।

उन्होंने कहा कि राज्य शासन की सर्वाधिक महत्वाकांक्षी सड़क परियोजना नर्मदा एक्सप्रेस-वे के लिए प्रारंभिक रूप से 58 करोड़ रुपये का प्रावधान किया जाना राज्य शासन की मंशा को दर्शाता है। साथ ही क्षतिग्रस्त सड़कों के लिए विशेष राशि का प्रावधान किया जाना भी स्वागत योग्य है।

इसी प्रकार प्रदेश में परंपरागत शिल्प और हाथकरघा को संबल प्रदान करते हुए कुटीर, खादी ग्रामोद्योग के बजट में गत वर्ष की तुलना में अधिक राशि का प्रावधान है, जो इस क्षेत्र की गतिविधियों को बढ़ावा देगा।

Kolar News 9 March 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.