Video

Advertisement


मुख्यमंत्री ने बुधनी में विहान फूड इंडस्ट्री की आधारशिला रखी
sehore,Chief Minister, laid the foundation stone, Vihaan Food Industry in Budhni

सीहोर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बुधनी के जर्रापुर में निजी क्षेत्र की विहान फूड इंडस्ट्री का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि कृषि आधारित इस उद्योग से क्षेत्र के किसानों को बेहतर दाम मिलेंगे और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

 

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बुधनी में नए युग की शुरुआत हुई है। क्षेत्र में औद्योगीकरण को गति देने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से उद्योगों के लिए भूमि उपलब्ध कराने की सरकारी प्रक्रिया का सरलीकरण किया गया है। ताकि उद्यमियों को उद्योग स्थापित करने में किसी तरह की कोई कठिनाई का सामना न करना पड़े। इस उद्योग द्वारा कृषि उत्पादों का प्रसंस्करण कर अनेक तरह के खाद्य एवं पेय पदार्थ तैयार किए जाएंगे। इस उद्योग से लगभग 900 लोगों को रोजगार प्राप्त होगा।

 

इस अवसर पर सांसद रमाकांत भार्गव, प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, जिला भाजपा अध्यक्ष रवि मालवीय सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

लक्ष्मी नारायण नव कुंडीय यज्ञ एवं राम कथा में शामिल हुए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को बुधनी तहसील के बासगहन में आयोजित लक्ष्मी नारायण नव कुंडीय यज्ञ एवं राम कथा में शामिल हुए। उन्होंने पद्म विभूषण संत भद्राचार्य महाराज से आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ईश्वर को पाने के तीन मार्ग है। एक ज्ञान मार्ग, दूसरा भक्ति मार्ग तथा तीसरा कर्म मार्ग है। उन्होंने कहा कि संत ज्ञान मार्ग से ईश्वर को प्राप्त करते हैं तथा हनुमान जी और मीरा बाई ने भक्ति मार्ग के माध्यम से ईश्वर को प्राप्त किया था।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सामान्य व्यक्ति कर्म मार्ग से ईश्वर को प्राप्त कर सकते हैं। जिसका जो कर्म है, वह पूरी ईमानदारी से करें। शिक्षक इमानदारी से पढ़ाएं, शासकीय सेवक पूरी ईमानदारी से अपने कर्तव्य का पालन करें, किसान खेतों में मेहनत कर अन्न पैदा करें और व्यापारी पूरी ईमानदारी से व्यापार करें। मुख्यमंत्री ने आचार्य बलभद्र स्वामी के आग्रह पर भजन भी सुनाए।

Kolar News 6 March 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.