Video

Advertisement


कर्मठ व्यक्ति का उसके काम से होता है मूल्यांकनः मंत्री राजपूत
bhopal,hardworking person, evaluated , work,Minister Rajput

भोपाल। राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि कर्मठ व्यक्ति का मूल्यांकन उसके काम के आधार पर होता है। मंत्री राजपूत मंगलवार को पर्यावास भवन में खनिज विकास निगम के उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मोकलपुर के पदभार ग्रहण कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।

 

उन्होंने कहा कि आज का दिन बुंदेलखण्ड की सुरखी विधानसभा क्षेत्र के लिए बहुत ही गौरवशाली है। राजेंद्र सिंह के खनिज विकास निगम का उपाध्यक्ष बनने से हमारे क्षेत्र का गौरव बढ़ा है। मोकलपुर को शुभकामनाएँ देते हुए मंत्री राजपूत ने कहा कि उपाध्यक्ष नेतृत्व में खनिज विकास निगम नए आयाम स्थापित करेगा। राजपूत ने कहा कि यह एक सुखद संयोग है कि खनिज विभाग के मंत्री बृजेन्द्र सिंह भी बुंदेलखंड से नाता रखते हैं, उम्मीद है कि हम सभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा पर खरे उतरेंगे।

 

व्यक्ति के जीवन में निराशा नहीं आनी चाहिएः भूपेद्र सिंह

नगरीय आवास एवं विकास मंत्री भूपेद्र सिंह ने कहा कि किसी भी कार्यकर्ता या व्यक्ति के जीवन में निराशा नहीं आना चाहिए। मैं ऐसे कई उदाहरण दे सकता हूँ जिनके मन में सेवा भाव था और उन्हें ईश्वर ने अवसर प्रदान किया है। उन्होंने राजेंद्र सिंह को उपाध्यक्ष बनाए जाने पर बधाई देते हुए कहा कि आज माँ नर्मदा की जयंती है इस पुनीत अवसर पर राजेद्र सिंह जिस दायित्व को ग्रहण कर रहे हैं, मुझे उम्मीद है कि वह इसे बेहतर ढंग से कार्य कर पाएंगे।

 

भूपेन्द्र सिंह ने अपनी राजनीतिक यात्रा की चर्चा करते हुए कहा कि राजेंद्र सिंह जब मंडी के अध्यक्ष हुआ करते थे तब मैं उपाध्यक्ष था और सियासत में मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला है। उनके मन में हमेशा सिर्फ सेवा भाव ही रहता है। वह राजनीतिक से ज्यादा सामाजिक सरोकार से जुड़े व्यक्तित्व के धनी हैं। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में प्रचुर मात्रा में खनिज संपदा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री चौहान के नेतृत्व में जो काम अभी हो रहे हैं, वह अद्वितीय हैं। केन-बेताबा लिंक परियोजना का जिक्र करते हुए भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि इस परियोजना के पूर्ण होने से समूचे बुंदेलखंड क्षेत्र में समृद्धि और विकास की एक नई इवारत लिखी जाएगी।

 

हम मिलकर कार्य करेंगेः राजेंद्र सिंह

खनिज विकास निगम के उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह मोकलपुर ने कहा कि मैं मध्यमवर्गीय परिवार से हूं, 1985 से 1991 तक मैंने नगरीय विकास आवास मंत्री के साथ मंडी में काम किया है। भूपेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में हम कार्य कर रहे हैं। खनिज संसाधन के क्षेत्र में बुंदेलखंड और प्रदेश के विकास के लिए हम जो कर सकते हैं, आप लोगों के सहयोग से एक बेहतरीन रणनीति के साथ काम करेंगे।

 

पदभार ग्रहण कार्यक्रम को भाजपा जिलाअध्यक्ष, गौरव सिरोठिया, सुशील तिवारी, विधायक महेश राय ल राजश्री सिंह, भाजपा के प्रदेश मंत्री प्रभुदयाल पटेल, खनिज विकास निगम के संचालक वरदमूर्ति मिश्रा, पूर्व विधायक रूद्रप्रताप सिंह, एससी नेमा, डीके शर्मा सहित निगम के अधिकारी व सागर जिले के समस्त भाजपा कार्यकर्ता शामिल रहे।

Kolar News 8 February 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.