Video

Advertisement


रीवा में बोरवेल में गिरे बच्चे के रेस्क्यू को लेकर मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश
bhopal, Chief Minister ,borewell in Rewa

भोपाल। रीवा में बोरवेल में गिरे 6 साल के मयंक के रेस्क्यू को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी ली। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने बच्चे के रेस्क्यू को लेकर निर्देश दिए है। वहीं डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल घटना स्थल पर पहुंचे है।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा रीवा जिले के मनिका गांव में मासूम बच्चे के बोरवेल में गिरने का समाचार दुःखद है। एसडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम बच्चे को सकुशल बाहर निकालने के लिए प्रयासरत है। मैं भी लगातार स्थानीय प्रशासन के संपर्क में हूँ। उपमुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल को घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। मासूम को सकुशल बाहर निकालने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। मयंक को सुरक्षित निकालने के लिए प्रशासन पूरी ताकत के साथ प्रयास कर रहा है। वह शीघ्र सुरक्षित बाहर निकल आए, यही हम सबकी प्रार्थना है...

उन्होंने कहा कि हमने रेस्क्यू के लिए वहां टीम लगाई हुई है, लेकिन बारिश होने से मिट्टी गीली होने के कारण काफी कठिनाई आ रही है। प्रशासन पूरी ताकत के साथ हमारे बालक को बचाएगा, इस संबंध में जो भी जरूरत पड़ेगी वो सब करेंगे। हमारे विधायक सिद्धार्थ तिवारी मौके पर हैं। कलेक्टर, एसपी से मेरी बात हुई है।'

डॉ यादव ने कहा कि मैंने प्रशासन को पहले भी निर्देश दिए हैं। पुनः निर्देश दे रहा हूं कि किसी भी क्षेत्र में अगर खुले हुए बोरवेल हों तो उनको तुरंत बंद कराएं। खासकर ऐसे सूखे बोरवेल जिनमें पानी नहीं आता...इससे जिंदगी का बहुत बड़ा नुकसान होता है। इससे बचना चाहिए। हम उम्मीद करेंगे कि आने वाले समय में ऐसी घटना न हो।

उपमुख्यमंत्री पहुंचे घटनास्थल पर

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश के बाद उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला मनिका गाँव पहुंचे। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा – रीवा जिले के ग्राम मनिका में बालक मयंक के बोरवेल में गिर जाने का समाचार प्राप्त होने पर अभी कुछ देर पूर्व घटनास्थल पर पहुंचकर मामले का संज्ञान लिया। मासूम को सुरक्षित बाहर निकालने हेतु प्रयासरत प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से घटना की विस्तृत सूचना प्राप्त की। इस दौरान रीवा कलेक्टर, त्यौंथर विधायक सिद्धार्थ तिवारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। मयंक सुरक्षित बाहर निकले यही हम सभी की ईश्वर से प्रार्थना है एवं प्रशासन और बचाव कार्य में लगे एनडीआरएफ के जवान इस दिशा में बेहद संवेदनशीलता के साथ कार्यरत हैं।

Kolar News 13 April 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.