Video

Advertisement


मध्यप्रदेश के 13 जिलों में आज ओलावृष्टि की संभावना
bhopal, Possibility of hailstorm ,Madhya Pradesh

भोपाल। पिछले छह दिनों से प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है। कई जिलों में आंधी, बारिश और ओले गिरने का दौर जारी है। शनिवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा समेत 13 जिलों में ओले भी गिर सकते हैं। वहीं, राजधानी भोपाल समेत 25 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। इससे पहले शुक्रवार को इंदौर, उज्जैन और देवास में तेज बारिश हुई और ओले भी गिरे। सीहोर के 6 गांवों में ओलों की चादर बिछ गई।

 

 

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ), साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से ओले-बारिश का मौसम बना हुआ है। जिसके कारण प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हो रही है। सिस्टम की एक्टिविटी की वजह से शनिवार को भी बारिश होने का अनुमान है। बता दें कि, राजधानी भोपाल में गरज चमक के साथ शुक्रवार देर रात जमकर बारिश हुई। जिसे लेकर मौसम विभाग ने भोपाल समित कई जिलों में रेड अलर्ट भी जारी किया है।

 

 

इन जिलों में बारिश की संभावना

भोपाल, उमरिया, राजगढ़, मंडला, नीमच, आगर-मालवा, मुरैना, निवाड़ी, पन्ना, टीकमगढ़, शहडोल, सतना, शाजापुर, श्योपुरकलां, शिवपुरी, खंडवा, बालाघाट, भिंड, बुरहानपुर, छतरपुर, दमोह, दतिया, देवास, ग्वालियर, हरदा, कटनी, जबलपुर और इंदौर में हल्की से तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

 

 

13 जिलों में ओले गिरने का अनुमान

छिंदवाड़ा, विदिशा, अनूपपुर, अशोकनगर, बैतूल, नर्मदापुरम, पांढुर्णा, सिवनी, सीहोर, नरसिंहपुर, सागर, डिंडोरी, रायसेन और गुना में तेज रफ्तार में हवा चलने के आसार हैं इसमें साथ ही नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा समेत 13 जिलों में ओले गिरने का अनुमान लगाया है।

Kolar News 13 April 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.