Video

Advertisement


अयोध्या से अरब तक हमारे विचार और संस्कृति पहुंचा रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी: मुख्यमंत्री डॉ. यादव
mandla, Prime Minister Modi , Dr. Yadav

मंडला। अयोध्या से लेकर अरब देशों तक हमारी सनातन संस्कृति और ’सर्वे भवन्तु सुखिनः, सर्वे संतु निरामयः’ के विचार को पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिन-रात, चौबीसों घंटे लगातार काम कर रहे हैं। कई जन्मों के पुण्यों के आधार पर हमें ऐसे प्रधानमंत्री मिले हैं, जिनका अपना कोई मकान नहीं, कोई औलाद नहीं, कोई परिवार नहीं और जो 142 करोड़ देशवासियों को ही अपना परिवार समझते हैं। कांग्रेस के जमाने में देश में सिर्फ भ्रष्टाचार होता था, लेकिन जब से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार बनी है, देश में सिर्फ विकास हो रहा है। देश और प्रदेश के विकास के लिए, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत को दुनिया में नं-1 बनाने के लिए एक बार फिर मोदी सरकार बनाने के साथ लोकसभा चुनाव में कमल खिलाने का संकल्प लें।

यह बात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को मंडला में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में अनेक यशस्वी और अभूतपूर्व निर्णय हुए हैं। रूस-यूक्रेन युद्ध में फंसे भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकाला गया। राम राज्य में और भगवान कृष्ण के काल में कोई व्यक्ति भूखा नहीं रहता था। उसी तरह हमारे प्रधानमंत्री 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहे हैं। गरीब से गरीब आदमी को भी रहने के लिए छत देना मामूली बात नहीं है। हर गरीब का आशियाना बन जाए, यह सपना देखने के लिए भी हिम्मत चाहिए और यह हिम्मत उसी के पास हो सकती है, जिसका मन पवित्र हो, आत्मा साफ हो और काम करने की इच्छाशक्ति हो। हमें गर्व हैं कि प्रधानमंत्री मोदी के पास ये सभी कार्य करने की खूबियां हैं। कांग्रेस की सरकार ने अनुच्छेद 370 लगाकर कश्मीर के मामले को उलझा दिया, जिसके कारण 40 हजार लोगों की हत्याएं हुईं। हमारी पार्टी ने इसका विरोध किया। 1951 में 370 का विरोध करते हुए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान दे दिया था। धारा 370 हो या राम मंदिर का मुद्दा हो, कांग्रेस मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति के चलते इनको अटकाती रही। कांग्रेस के लोग कहते थे 370 हटाई गई, तो देश जल जाएगा, दंगे भड़क जाएंगे। दोनों मुद्दे हल हो चुके हैं और देश में कहीं कोई दंगा नहीं हुआ।

 

 

कमल का बटन दबाकर अधर्मियों को सबक सिखाएं

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्रीराम के मंदिर के लिए 500 सालों तक संघर्ष चला। 70 सालों तक यह मामला कोर्ट में चला और सु्प्रीम कोर्ट से फैसला हुआ। लेकिन कांग्रेस और उनकी पार्टी के प्रत्याशियों के पेट में दर्द हो रहा है कि मंदिर क्यों बन गया? कांग्रेस के नेता रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराते हैं और उनका प्रत्याशी कहता है कि मंदिर से जरूरी कोई काम नहीं है क्या? भगवान राम से हमारा रिश्ता लाखों साल पुराना है। हम तो दिन की शुरुआत भी राम-राम से करते हैं और जीवन के अंत समय में भी राम का नाम हमारे साथ होता है। हम किसी अनजान आदमी से भी मिलते हैं तो राम-राम करते हैं। ऐसे में वो दुर्भाग्यशाली हैं, जो भगवान राम का विरोध कर रहे हैं, उन्हें ठुकरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में ताकत जनता के पास होती है और आप सब ये संकल्प लें कि जो राम का अपमान करेगा, उसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।भगवान कृष्ण के पास एक सुदर्शन चक्र था, जो अधर्मियों का नाश करता था। आपके पास भी वही ताकत है। जिस तरह कृष्ण की ऊंगली पर सुदर्शन चक्र होता था, आपकी ऊंगली में भी ताकत है। जब आप मतदान के समय बटन दबाएंगे तब अपने धार्मिक ग्रंथों, धार्मिक स्थानों, विकास और जनकल्याण का और मोदी जी के कार्यों का विरोध करने वाले अधर्मियों का नाश हो जाएगा।

 

 

रोज कांग्रेस छोड़ रहे लोग

 

डॉ. यादव ने कहा कि कांग्रेस में भगदड़ की स्थिति है। कांग्रेस की दुकान हर रोज साफ हो रही है और रोजाना लोग कांग्रेस छोड़ रहे हैं। लेकिन हमारे साथ चलने के लिए हिम्मत चाहिए। हमने भी उनसे ये कहा है कि अगर आप जनता की सेवा के लिए, देशभक्ति के जज्बे के लिए भाजपा में आना चाहते हैं, तो आपका स्वागत है। लेकिन अगर आपकी सोच गड़बड़ है, तो भारतीय जनता पार्टी में आपके लिए जगह नहीं है। आप वहीं रहिए जहां हैं।

 

 

गरीबों के साथ खड़ी हमारी सरकार

 

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले हमने नारा दिया था ’मोदी के मन में एमपी और एमपी के मन में मोदी’। आपने हमारी बात मानी और 163 विधायकों के साथ हमारी सरकार बनी। हमारी सरकार ने यह निर्णय लिया है वह कदम से कदम मिलाकर हर गरीब के साथ खड़ी रहेगी। हमारी सरकार बनने के बाद जब एक अफसर ने एक ड्राइवर से उसकी औकात पूछी, तो हमने कहा कि यह भाजपा की सरकार है, किसी गरीब का अपमान सहन नहीं करेगी। हमने तुरंत एक्शन लिया। हमारी सरकार में गरीबों का सम्मान सबसे पहले है। सरकार पर सबसे पहला अधिकार गरीबों का है, किसानों, युवाओं और महिलाओं का है। यहां बड़ी संख्या में लाड़ली बहनें बैठी हैं, क्या कोई महीना ऐसा गया, जब खाते में पैसा न आया हो। हर किसान के लिए किसान सम्मान निधि हमारी सरकार लगातार दे रही है।

 

 

जनता की कमाई लुटेगी, तो चौकीदार सो नहीं सकता

 

डॉ. यादव ने कहा कि देश में जब पं. लालबहादुर शास्त्री रेल मंत्री थे, तब एक रेल दुर्घटना हुई और उस दुर्घटना की जिम्मेदारी लेते हुए शास्त्री जी ने इस्तीफा दे दिया था। एक डायरी में सिर्फ एलके लिखा होने पर हमारे नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कह दिया था कि जब तक मैं बेगुनाह साबित नहीं हो जाता, तब तक न मंत्री बनूंगा और न चुनाव लड़ूंगा। लेकिन आज जो हम देख रहे हैं, वो दुर्भाग्यपूर्ण है। एक सरकार के दो-दो मंत्री और पार्टी के कई नेता जेल में हैं। पुलिस का बुलावा आ रहा है और कई-कई बार समन भेजे जा रहे हैं। लेकिन कांग्रेस की सहयोगी पार्टी के दिल्ली के मुख्यमंत्री को शर्म नहीं आ रही है, जिनका 100 करोड़ की दलाली में सीधा नाम आया है। जनता यह जानती है कि ये चोर-चोर मौसेरे भाई हैं और लोकतंत्र में इस बेईमानी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा ये बेईमान लूट रहे हों, तो देश का चौकीदार सो नहीं सकता। यह मोदी सरकार है और कोई भी व्यक्ति चाहे वह कितने ही बड़े पद पर हो, अगर बेईमानी करेगा तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा। ऐसे बेईमानों की समाज में कोई जगह नहीं हो सकती और अगर इन्हें जेल भी भेजना पड़े तो हमारी सरकार पीछे नहीं रहेगी।

मुख्यमंत्री नामांकन के लिए रैली के रूप में पहुंचे

मुख्यमंत्री डॉ. यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष ष्णुदत्त शर्मा सिटी कोतवाली से रैली के रूप में बेगाबेगी चौक होते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर पार्टी प्रत्याशी फग्गनसिंह कुलस्ते का नामांकन दाखिल कराया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष भीष्म द्विवेदी एवं पंकज टेकाम उपस्थित रहे।

Kolar News 22 March 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.