Video

Advertisement


केन्द्रीय कोयला व खान मंत्री प्रह्लाद जोशी ने किया राज्य खनन मंत्रियों के सम्मेलन का उद्घाटन
bhopal, Union Coal ,state mining ministers

भोपाल। राज्य खनन मंत्रियों के सम्मेलन वर्ष 2022-23 में खनिज ब्लाकों की नीलामी में अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए मध्य प्रदेश को अवार्ड ऑफ एप्रिसिएशन मिला है। इस सम्मेलन का उद्घाटन केन्द्रीय कोयला, खान एवं संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने किया। मंगलवार को स्थानीय कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में यह अवार्ड मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्राप्त किया। इसके साथ छत्तीसगढ़ दूसरे स्थान पर रहा। कर्नाटक और आंध्र प्रदेश तीसरे नंबर पर रहे।

स्थानीय कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में मंगलवार को राज्य खनन मंत्रियों के सम्मेलन का शुभारंभ हुआ। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी की अध्यक्षता में हो रहे इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हैं। इस सम्मेलन में 20 राज्यों के खनिज मंत्री हिस्सा ले रहे हैं। कार्यक्रम में केन्द्रीय कोयला एवं खान मंत्री जोशी ने गैर कोयला मुख्य खनिज ब्लॉकों की सफलतापूर्वक नीलामी के लिए छत्तीसगढ़ को देशभर में द्वितीय बेस्ट परफॉर्मेंस अवार्ड से नवाजा। छत्तीसगढ़ में 20 खनिज ब्लॉक की नीलामी की है और देशभर में दूसरा स्थाना प्राप्त किया। पहले स्थान पर रहे मध्य प्रदेश ने खनन के 29 खनिज ब्लॉक नीलाम किए। कर्नाटक और आंध्र प्रदेश तीसरे नंबर पर रहे। छत्तीसगढ़ राज्य की ओर से संयुक्त संचालक (खनिज प्रशासन) एवं ऑक्शन इंचार्ज अनुराग दीवान तथा संयुक्त संचालक (भौमिकी) संजय कनकने ने यह अवार्ड प्राप्त किया।

 

इस मौके पर “माइनिंग एंड बियॉन्ड’’ विषय पर प्रदर्शनी भी कुशाभाऊ ठाकरे सभागार परिसर में लगाई गई है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव व केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रदर्शनी में जियोलॉजिकल सर्वे आफ इंडिया, जिला खनिज प्रतिष्ठान सहित देश की प्रमुख खनन कंपनियों, निजी एजेंसियों और स्टार्ट-अप्स ने अपनी उपलब्धियां को प्रदर्शित किया है।

Kolar News 23 January 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.