Video

Advertisement


हमारी संस्कृति में सेवा को सदैव प्राथमिकता मिली है: नरेन्द्र सिंह तोमर
gwalior, Service,Narendra Singh Tomar

ग्वालियर। मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि हमारी संस्कृति और समाज ने सदैव सेवा को ही प्राथमिकता दी है। जब हम एक पीड़ित व्यक्ति, जरूरतमंद व्यक्ति, असहाय व्यक्ति की भावपूर्ण सेवा करते हैं तो हमारे भीतर जगने वाला सेवा का भाव ही हमारी आत्मा की आवाज होता है।

 

 

विधानसभा अध्यक्ष तोमर रविवार को भारत विकास परिषद मध्यभारत ईस्ट चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित दो दिवसीय कृत्रिम अंग वितरण शिविर के समापन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भारत विकास परिषद के सेवाभावी कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यह संगठन देश की संस्कृति और भारतीयता से ओतप्रोत एक विस्तृत संगठन है। सेवा के क्षेत्र में बहुत सारे संगठन काम करते हैं, लेकिन भारत विकास परिषद जो काम करता है उसका दायरा बहुत व्यापक है।

 

तोमर ने कहा कि भारत विकास परिषद का यह शिविर निश्चित रूप से मन को आनंद देने वाला है। उन्होंने कहा कि जब मैं ग्वालियर से सांसद था तब 214 करोड़ रुपये की लागत से दिव्यांग स्टेडियम की स्थापना की थी। इसके पीछे उद्देश्य था कि दिव्यांग खिलाड़ी भी ओलिंपिक में जाकर विभिन्न खेल स्पर्धाओं में देश का नाम रोशन कर सकें। यह संस्थान दिव्यांगों के लिये खेल की दृष्टि से देश का सबसे बड़ा संस्थान है।

 

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत विकास परषिद के क्षेत्रीय महामंत्री प्रदीप अग्रवाल ने की एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में क्षेत्रीय मंत्री सुरेन्द्र सिंघल और भारतीय जीवन बीमा निगम के वरिष्ठ मण्डल प्रबंधक खलील अहमद उपस्थित रहे। कार्यक्रम की रूप रेखा और विस्तृत जानकारी ट्रस्ट के सचिव दीपक भार्गव ने प्रस्तुत की। मंच पर ओमप्रकाश शर्मा, संजय धवन, नितिन गोगोरिया, पवन कुमार सेन, प्रिया तोमर, पीयूष गुप्ता भी उपस्थित थे।

 

 

कार्यक्रम का संचालन ट्रस्ट के अध्यक्ष विनोद गर्ग ने एवं आभार प्रांत के अध्यक्ष युगल गर्ग ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में वरिष्ठ समाजसेवी ओमप्रकाश चौपड़ा, अरविंद दूदावत, गोपाल दास लढ्डा एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाली शाखाओं को सम्मानित किया गया। इस दो दिवसीय शिविर में 206 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरित किए गए।

Kolar News 21 January 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.