Video

Advertisement


दिग्विजय सिंह ने बरैया को मुंह काला करने से रोका
bhopal, Digvijay Singh ,stopped Baraiya

भोपाल। कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक फूल सिंह बरैया गुरुवार को राजधानी भोपाल में समर्थकों के साथ अपना मुंह काला करने के लिए राजभवन के लिए निकले, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया और मुंह काला नहीं करने दिया। दिग्विजय सिंह ने बरैया को काला टीका लगाकर उनका वचन पूरा कराया। बाद में बरैया ने कांग्रेस की हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा और ईवीएम वाले पोस्टर्स पर काली स्याही पोत दी।

 

 

 

दरअसल, दतिया जिले की भांडेर से कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया ने मप्र विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान यह दावा किया था कि भाजपा को इन चुनावों में पचास से भी कम सीटें मिलेंगी। यदि इससे ज्यादा सीटें मिलीं तो वह अपना मुंह काला करा लेंगे। इन चुनावों में भाजपा को प्रचंड बहुमत हासिल हुई। इसके बाद बरैया ने दो दिन पहले यह ऐलान किया था कि मैं अपनी बात पर कायम हूं और 07 दिसंबर को राजभवन के सामने पहुंचकर अपना मुंह काला करूंगा।

 

 

 

कांग्रेस विधायक बरैया अपने इसी वचन को पूरा करने के लिए गुरुवार को दोपहर में बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ रैली की शक्ल में राजभवन के लिए निकले। समर्थकों में बड़ी संख्मा में महिलाएं भी शामिल रहीं। बरैया की इस कवायद को देखते हुए राजधानी में पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर रहा। पुलिस ने रोशनपुरा चौराहे पर बैरिकेडिंग कर फूल सिंह बरैया व उनके समर्थकों को आगे बढ़ने से रोक दिया। बरैया के समर्थक चुनाव में ईवीएम के इस्तेमाल पर रोक लगाने और संविधान की रक्षा करने की मांग करते हुए नारेबाजी करते रहे। बरैया के समर्थन में दिग्विजय सिंह भी रोशनपुरा चौक पहुंचे। यहां पर समर्थकों की नारेबाजी के बीच दिग्विजय सिंह ने फूल सिंह बरैया को प्रतीकात्मक रूप से काला टीका लगाया।

 

 

 

इस दौरान बरैया ने एक बार फिर दावा किया कि यदि आज पोस्टल बैलट से चुनाव करवा लिए जाएं तो भाजपा प्रदेश में 50 सीटें भी नहीं जीत पाएगी। साथ ही उन्होंने हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ते हुए यह भी कहा कि पोस्टल बैलट से चुनाव हो जाएं तो कांग्रेस पार्टी प्रदेश में 200 सीटें जीतेगी।

 

 

Kolar News 7 December 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.