Video

Advertisement


सैलाना विधानसभा से कमलेश्वर डोडियार ने सभी कौ चौंकाया
bhopal, Kamleshwar Dodiyar , Sailana Assembly

भोपाल। मध्य प्रदेश में रविवार को हुई विधानसभा चुनाव की मतगणना के नतीजे देर रात तक जारी हुए। इस बार के चुनाव में मतदाताओं का फैसला कई क्षेत्रों में चौंकाने वाला रहा। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, कृषि मंत्री कमल पटेल समेत सूबे के 12 मंत्रियों को इस बार हार का सामना करना पड़ा। वहीं, सबसे चौंकाने वाला फैसला रतलाम जिले के आदिवासी बहुत इलाके की सैलाना विधानसभा सीट से रहा। यहां से जय आदिवासी युवा संगठन (जयस) से जुड़े कमलेश्वर डोडियार ने भारत आदिवासी पार्टी के बैनर तले चुनाव लड़ा और भाजपा-कांग्रेस को पटखनी देते हुए जीत दर्ज की।

 

 

इस जीत में खास बात यह रही कि भारत आदिवासी पार्टी तीन महीने पहले ही अस्तित्व में आई और पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ा, जबकि राष्ट्रीय स्तर की बसपा, सपा और आम आदमी पार्टी जैसी पार्टियां यहां खाता भी नहीं खोल पाई। कमलेश्वर डोडियार को यहां 71 हजार 219 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी हर्ष विजय गेहलोत को 66 हजार 601 वोट प्राप्त हुए। इस प्रकार डोडियार ने 4618 मतों से विजय हासिल की। वहीं, भाजपा की संगीता चारेल 41 हजार 584 वोट हासिल कर तीसरे नंबर पर रही।

 

 

डोडियार ने भाजपा और कांग्रेस दोनों के मतों में सेंध लगाकर यह जीत हासिल की है। उनकी इस जीत में आदिवासी युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा। युवाओं की टीम ने जमकर मेहनत की गांव-गांव, मजरे, टोले, फलियों में जाकर मतदाताओं से संपर्क किया। इसके अलावा नए दल को लोगों ने भरपूर समर्थन दिया। कार्यकर्ताओं को जीवंत संपर्क भी काम आया।

 

 

विजयी उम्मीदवार कमलेश्वर डोडियार का कहना है कि यह मतदाताओं की जीत है। मतदाताओं ने भरपूर साथ देकर सैलाना विधानसभा में इतिहास रचा है। जन अपेक्षाओं पर खरा उतर कर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाऊंगा। क्षेत्र में विकास की नई इबारत लिखेंगे।

 

 

वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार हर्ष विजय गेहलोत ने कहा कि हमें जनादेश स्वीकार है। कुछ कमियों के कारण हम हार गए, लेकिन विधानसभा क्षेत्र की जनता की लड़ाई लड़ते रहेंगे। कमजोरियों को दूरकर कांग्रेस को और मजबूत बनाएंगे।

Kolar News 4 December 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.