Video

Advertisement


रणनीति व सामूहिक नेतृत्व से मिली ऐतिहासिक जीत: विष्णुदत्त शर्मा
bhopal, Historic victory ,Vishnudutt Sharma

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने चार इमली स्थित निवास पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली अभूतपूर्व जीत ने भारत की राजनीति में एक नया इतिहाए रचा है।

 

उन्हाेंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व और भारतीय राजनीति के आधुनिक चाणक्य व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कुशल रणनीति और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी के मार्गदर्शन से यह ऐतिहासिक जीत भारतीय जनता पार्टी को मिली है। प्रदेश के वरिष्ठ नेतृत्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद सिंह पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा सहित भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं के सामूहिक नेतृत्व को हृदय से बधाई कि उनके प्रयासों से पार्टी को विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक बहुमत मिला है।

 

प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प को कार्यकर्ताओं ने साकार किया

 

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में देश भर के 10 लाख बूथों के कार्यकर्ताओं को मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान के तहत बूथ जीतने का जो मंत्र दिया था, उसे पार्टी के देवदुर्लभ कार्यकर्ताओं ने साकार करने का काम किया है। प्रदेश की जनता से भारतीय जनता पार्टी को विधानसभा चुनाव में जिस तरह से आशीर्वाद दिया है वह यह बताता है कि मध्यप्रदेश की जनता 2024 में श्री मोदी जी को पुनः देश का प्रधानमंत्री बनाने का मन अभी से बना चुकी है।

 

51 प्रतिशत वोट शेयर के लक्ष्य को कार्यकर्ता पूरा कर रहे

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री व कुशल संगठक व रणनीतिकार अमित शाह ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हर बूथ पर 51 प्रतिशत वोट शेयर प्राप्त करने का टास्क दिया था। पार्टी के देवदुर्लभ कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के 64523 बूथों पर अथक मेहनत करके हर बूथ को जीतने के साथ 51 प्रतिशत वोट शेयर प्राप्त करने की ओर अग्रसर हुए है। देर रात तक जब पूरे प्रदेश का फाइनल चुनाव परिणाम आएगा तो आप देखेंगे कि भाजपा अधिकांश बूथों पर 51 प्रतिशत वोट शेयर प्राप्त कर रही है।

 

सामूहिक नेतृत्व से चुनाव लड़ा, गरीब कल्याण पर जनता ने आशीर्वाद दिया

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने सामूहिक नेतृत्व के साथ चुनाव लड़ा है और पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता लगातार जमीनी स्तर पर कार्य करके पार्टी को ऐतिहासिक बहुमत दिलाने का कार्य किया है। प्रदेश की जनता से केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार और प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली डबल इंजन की सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के साथ गरीब कल्याण के कार्यों को लेकर जनता ने अपना आशीर्वाद भाजपा को दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा चलाई गईं गरीब कल्याण की योजनाएं चाहे 64 लाख परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान देना हो या गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश के करोड़ों-करोड़ जनता को प्रति व्यक्ति पांच किलोग्राम मुफ्त अनाज हो या आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख रूपए तक के मुफ्त इलाज की योजना हो। केंद्र सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं की वजह से ही प्रदेश के एक करोड़ 36 लाख लोगों को गरीबी की रेखा से ऊपर लाने का कार्य किया गया है। प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा चलाई गई लाड़ली लक्ष्मी योजना में 45 लाख बेटियां लाड़ली लक्ष्मी बन चुकी हैं। लाड़ली बहना योजना के तहत एक करोड़ 31 लाख बहनों को सम्मान देने का कार्य किया गया है।

 

बंटाढार दिग्विजय सिंह ने बनाया था बीमारू राज्य

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि साल 2003 तक मिस्टर बंटाढार दिग्विजय सिंह ने प्रदेश को बीमारू राज्य बना दिया था। 15 महीने की सरकार में करप्शन नाथ कमलनाथ ने वल्लभ भवन को दलाली का अड्डा बना दिया था। नलजल योजना का 2 लाख 48 करोड़ रुपया कमलनाथ की सरकार में लेप्स इसलिए हो गया क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय नहीं मिल जाए। ऐसी कांग्रेस की सरकार को जनता ने अब नकार दिया है।

 

अल्पसंख्यकों ने दिया भाजपा को वोट

श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की है। राहुल गांधी ने भोपाल में रोड शो अल्पसंख्यकों के इलाके में किया। इस बार अल्पसंख्यकों ने भी कांग्रेस का साथ नहीं दिया और कई सीटों पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर मतदान किया। बुरहानपुर में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी अर्चना चिटनीस चुनाव जीत गई।

 

कर्मचारियों ने कांग्रेस को नकारा

श्री शर्मा ने कहा कि कर्मचारियों को कांग्रेस ने गुमराह करने की खूब कोशिश की,लेकिन पोस्टल बैलेट पेपर में कर्मचारियों के मतों ने कांग्रेस को आईना दिखा दिया। श्री शर्मा ने कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र में खजुराहो में कांग्रेस ने षडयंत्रपूर्वक 35 भाजपा कार्यकर्ताओं पर हत्या का मामला दर्ज किया गया। वहां भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की और जनता ने कांग्रेस की गुंडागर्दी को नकार दिया।

Kolar News 3 December 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.