Video

Advertisement


जनवरी में जबलपुर से दिल्ली की ट्रेनें होंगी रद्द
jabalpur,  Delhi trains ,canceled in January

जबलपुर। जनवरी में जबलपुर से दिल्ली (निजामुद्दीन) जाने और आने वाली ट्रेनों को रेलवे रद्द कर रहा है। माना जा रहा है कि लगभग 50 हजार यात्रियों का आरक्षण भी रद्द् होगा। इससे परेशान पश्चिम मध्य रेलवे समेत जबलपुर और भोपाल मंडल में हड़कंप मच गया है।

पमरे ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर इस पर कुछ ट्रेनों का संचालन जारी रखने का कहा है। इन ट्रेनों को नौ जनवरी से चार फरवरी के बीच रद्द् किया जाएगा। इससे जबलपुर, कटनी, दमोह, सागर, नरसिंहपुर, गाडरवारा, करेली, पिपरिया, मैहर, इटारसी, सतना के लगभग 50 हजार यात्रियों का आरक्षण रद्द होगा।

उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मंडल में आने वाले मथुरा जंक्शन स्टेशन में जनवरी से फरवरी के बीच यार्ड रीमॉडलिंग का काम हाेगा। इस वजह से जबलपुर से दिल्ली जाने वाली गोंडवाना, संपर्कक्रांति, जम्मूतवी, महाकौशल समेत 50 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द किया गया है तो वहीं पमरे से गुजरने वाली 200 से ज्यादा यात्री ट्रेनें प्रभावित होंगी। जबलपुर से दिल्ली को जोड़ने वाला मुख्य रेलवे ट्रैक मथुरा से होकर जाता है।

जबलपुर से चलने वाली गोंडवाना एक्सप्रेस कटनी, बीना होते हुए मथुरा से निजामुद्दीन पहुंचती है तो वहीं संपर्कक्रांति और जम्मूतवी का भी यही रूट है। महाकौशल एक्सप्रेस कटनी, सतना से माथुरा होकर निजामुद्दीन जाती है।श्रीधाम जबलपुर, इटारसी, भोपाल होकर मथुरा से निजामुद्दीन पहुंचती है। इन ट्रेनों में कई को 20 से 25 दिन तक के लिए रद्द् किया जा रहा है। साप्ताहिक ट्रेन को एक माह के लिए। जबकि जबलपुर से हर दिन दिल्ली जाने और आने वाली ट्रेन में दो से तीन हजार से ज्यादा यात्री सफर करते हैं।

जबलपुर, भोपाल रेल मंडल से लेकर पश्चिम मध्य रेलवे जोन ने इसकी समीक्षा शुरू कर दी है। रेलवे बोर्ड और उत्तर मध्य रेलवे को पत्र लिखकर कहा है कि वो ट्रेनों को रद्द करने पर फिर विचार करे। जबलपुर जाने वाली सभी ट्रेनों को रद्द करने से उनके यात्री ही नहीं बल्कि रेलवे अधिकारियों का भी दिल्ली तक रेल संपर्क टूट जाएगा। हालांकि पत्र को लेकर कोई जवाब नहीं आया है। इधर जनवरी और फरवरी में दिल्ली जाने वाली ट्रेनों के आरक्षण किया जा रहा है।

पमरे सीपीआरओ हर्षित श्रीवास्तव के अनुसार उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मंडल के अंतर्गत मथुरा जंक्शन स्टेशन में कंप्लीट यार्ड रीमॉडलिंग का कार्य किया जा रहा है। इससे जबलपुर समेत जोन की कई ट्रेनों को रद्द किया जाएगा। पमरे जोन ने उत्तर मध्य रेलवे और बोर्ड को पत्र लिखकर ट्रेनों को रद्द न करने कहा है।

कौन से ट्रेन कब रहेगी रद्द

जबलपुर से कटरा 11449- जम्मूतवी स्पेशल 9, 16, 23 और 30 जनवरी काे

 

जबलपुर-निजामुद्दीन 12121- संपर्कक्रांति 21, 24, 26, 28, 31 जनवरी और 2, 4 फरवरी को

 

जबलपुर-निजामुद्दीन 22181- गोंडवाना 10 जनवरी से 4 फरवरी तक

 

जबलपुर-निजामुद्दीन 12189- महाकौशल एक्सप्रेस- 25 जनवरी से 4 फरवरी तक

 

सिंगरौली-निजामुद्दीन 22167 सिंगरौली - निजामुद्दीन एक्सप्रेस को 14,21,28 जनवरी व 4 फरवरी को रद्द

Kolar News 27 November 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.