Video

Advertisement


इंदौर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए एडवोकेट रितेश इनानी
indore, Advocate Ritesh Inani, elected President

इंदौर। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर खंडपीठ में संपन्न हुए बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में एडवोकेट रितेश इनानी अध्यक्ष चुन गए हैं। उन्होंने त्रिकोणीय मुकाबले में अमर सिंह राठौर और पवन कुमार जोशी को हराया। वहीं, बार एसोसिएशन के उपध्याक्ष पद पर एडवोकेट यशपाल राठौर, सचिव पद पर भुवन गौतम और सह सचिव पद पर शशांक शर्मा ने कब्जा जमाया है।

 

 

 

दरअसल, इंदौर उच्च न्यायालय में बुधवार को बार एसोसिएशन के विभिन्न पदों के लिए चुनाव संपन्न हुए और मतगणना के बाद देर रात नतीजे घोषित किए गए। इस बार बार एसोसिएशन के चुनाव में 1807 सदस्यों में से 1328 ने मतदान में हिस्सा लिया। मतदान करने वाले सदस्यों को मतदान के बाद पौधे वितरित करने का अनूठा प्रयोग भी इस बार चुनाव में देखा गया।

 

 

 

जानकारी के अनुसार, बार एसोसिएशन चुनाव के लिए 45 मतदान केन्द्रों पर सुबह 11 बजे वोटिंग शुरू हो गई थी, लेकिन न्यायालयों में कार्यदिवस होने के कारण अधिकांश सदस्यों ने व्यस्तता के चलते मतदान सुबह के वक्त मतदान धीमा रहा, लेकिन दोपहर बाद मतदान में तेजी आई और शाम 7.00 बजे तक 1328 सदस्यों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। शाम सात बजे के बाद मतगणना शुरू हुई और देर रात परिणाम घोषित किए गए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी ने मतगणना के परिणामों की घोषणा करते हुए विजेताओं को प्रमाण पत्र वितरित किए। इस बार मतदान के दौरान अनूठा प्रयोग भी देखने को मिला। मतदान करने वाले सदस्यों को इस दौरान तुलसी, शमी और बिलपत्र के पौधे वितरित किए गए। सदस्यों ने इस पहल की तारीफ की और हर बार चुनाव में इसे लागू करने के लिए कहा।

Kolar News 23 November 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.