Video

Advertisement


भोपाल में बोट क्लब पर रंगोली सजाकर दिया मतदान करने का संदेश
bhopal, Message of voting , Boat Club

भोपाल। मतदाताओं को मतदान के लिए जागरुक करने के लिए कई तरीके अपनाए गए। इन्हीं में से एक था रंगोली सजाकर मतदान करने के लिए संदेश देना। बोट क्लब पर लगातार चार घंटे में 40 किलो रंगोली से 40 वर्गफीट में रंगोली सजाकर लोगों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया गया। रंगोली से अनिवार्य मतदान और जागरूक व सतर्क नागरिक बनने का संदेश दिया गया है।

 

इस अवसर पर कई जानकारियां देने के साथ ही यह भी बताया गया है कि मतदान केंद्रों पर अलग-अलग वर्ग के लिए किस तरह की व्यवस्थाएं की गई हैं। दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर, रैंप है। वृद्धजनों के लिए भी विशेष व्यवस्थाएं हैं। इसके पहले यह भी बताया गया कि किसी भी तरह की गड़बड़ी को लेकर सी-विजिल एप पर कैसे शिकायत की जा सकती है।

 

एडीआर (एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफार्म्स) संगठन की संयोजक रोली शिवहरे ने बताया कि बोट क्लब पर बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। पर्यटकों को ध्यान में रखकर और मतदान दिवस को लेकर रंगोली बनवाई । रंगोली के माध्यम से अपील की गई कि भोपाल में लोग अपने घरों से निकलकर शत-प्रतिशत मतदान करें। एडीआर और जिला निर्वाचन अधिकारी के संयुक्त तत्वावधान में बनाई गई रंगोली को भोपाल के पांच कलाकारों धर्मेंद्र मेवाड़े, टीनू बाला, ऋषि बाथम, आनंद नंदेश्वर और आशीष कोरसा ने आकार दिया था।

 

Kolar News 16 November 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.