Video

Advertisement


दीपावली और चुनाव के चलते सरकारी स्कूलों में 20 नवंबर तक अवकाश
ujjain, Holiday in government schools , Diwali and elections

उज्जैन। प्रदेशभर सहित जिले के सरकारी स्कूलों में अब घण्टी 20 नवंबर को बजेगी। इसका मुख्य कारण वर्तमान में दीपावली अवकाश लगना और बाद में स्टॉफ का चुनावी ड्यूटी पर जाना है। याने बच्चों की पढ़ाई अब 10 दिन के लिए स्कूलों में बंद हो जाएगी।

शासकीय स्कूलों में दीपावली अवकाश 10 से 15 नवंबर तक के लिए लग गया है। इसके चलते स्कूलों में शुक्रवार से सन्नाटा पसर गया है। इधर सरकारी स्कूलों के सारे स्टॉफ को चुनाव में लगा दिया गया है। ऐसे में दीपावली अवकाश समाप्त होने के बाद यह स्टॉफ 16 नवंबर को मतदान सामग्री प्राप्त करेगा और अपने मतदान केंद्रों पर रवाना हो जाएगा। 17 नवंबर को मतदान है। इस दिन शाम से सभी टीम ईवीएम मशीनें एवं मतदान सामग्री जमा करवाने के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचेंगे। यह सिलसिला अपर रात्रि तक जारी रहेगा। यहां सामग्री जमा करवाकर सभी कर्मचारी 18 नवंबर,शनिवार को निवूत्त होंगे। 19 नवंबर को रविवार का अवकाश है। ऐसे में सभी 20 नवंबर को स्कूल पहुंचेंगे और बच्चों की नियमित पढ़ाई एक बार फिर प्रारंभ होगी।

बोर्ड के छात्रों का सर्वाधिक नुकसान इस बार

आगामी अप्रेल माह में लोकसभा चुनाव के चलते मध्यप्रदेश में स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा बोर्ड एवं स्थानीय परीक्षाएं पूर्व से ही करवाई जाएगी। 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा कार्यक्रम माध्यमिक परीक्षा मण्डल पूर्व में जारी कर चुका है। ये परीक्षाएं फरवरी माह में पूर्ण हो जाएगी। इसी के समान्तर स्थानीय परीक्षाएं भी होंगी। ऐसे में बोर्ड के छात्रों वैसे भी एक माह कम मिल रहा है पढ़ाई में।

Kolar News 10 November 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.