Video

Advertisement


प्रियंका गांधी वाड्रा बोलीं, ...ताकि कोई हमारी सरकार फिर से ‘चोरी’ न कर सके
bhopal, Priyanka Gandhi ,

भोपाल। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को सतना जिले के चित्रकूट और रीवा जिले में चुनावी सभाओं में मध्य प्रदेश सरकार को घेरते हुए कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया। उन्होंने कहा कि रिश्ता निभाने से बनता है, वरना कंस भी मामा है। मुझे इससे मतलब नहीं कि कोई अपने आपको फकीर या मामा बोले। देश की संपत्ति गिने-चुने लोगों को सौंपने के बाद मेरे लिए तो आप भ्रष्ट हो। उन्होंने आम जनता से आह्वान कि हमें इतने भारी बहुमत से जिताओ, ताकि कोई हमारी सरकार फिर से ‘चोरी’ न कर सके।

पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करने के दौरान प्रियंका ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चित्रकूट की यह धरती भगवान श्री राम की तपोभूमि है। चित्रकूट के बारे में मैंने पहली बार अपनी दादी इंदिरा जी से सुना था, उसके बाद मैं कई बार यहां आ चुकी हूं। मेरी सभा में इंदिरा जी के नारे से मोदी जी नाराज हो जाते हैं। आप ही बताइए कि क्यों आप इंदिरा जी के लिए नारा लगाते हैं, क्योंकि उनका आपसे एक रिश्ता था।

उन्होंने कहा कि मप्र सरकार रिश्वतखोरी से चल रही है। 18 साल से मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार है। इसीलिए इनके मन में ये बात बैठ गई है कि हम काम क्यों करें। धर्म के नाम पर वोट मांग लेंगे। आप लोग सोचते हैं धार्मिक इंसान हैं, इसी को वोट देंगे। आप टीवी पर देखते हैं कि मोदी जी-शिवराज जी ने बहुत काम किया, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं है। ये तो आपको भी दिख रहा है कि आपकी कोई समस्या का हल नहीं निकल रहा। इन्होंने तो मीडिया को अपने कब्जे में ले रखा है कि केवल हमें ही दिखाएं।

प्रियंका ने कहा कि ये चंद्रयान की बात करते हैं, लेकिन ये मिशन सफल ही हो नहीं पाता, अगर नेहरू जी ने इसकी नींव नहीं रखी होती। 30 साल पहले मेरे पिताजी ने जो नीतियां बनाईं, वो अब सफल हो रही हैं। पिताजी नहीं हैं, लेकिन उनकी सफलता देख मुझे खुशी होती है। मोदीजी को महंगाई से क्या मतलब, उनके पास तो दो हवाई जहाज है। मामाजी के सामने तो इतने घोटाले हो गए, उनको महंगाई से क्या मतलब। उनको थोड़ी प्याज खरीदने बाजार जाना है।

उन्होंने कहा कि ये लोग अडानी-अंबानी के हजारों करोड़ के कर्ज माफ करने के लिए नहीं कहते हैं, लेकिन किसानों से कर्ज चुकता करने के लिए कहते हैं। किसान जब आंदोलन कर रहे थे, तब इनके एक मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचल दिया। बाद में वही मंत्री इनके साथ मंच पर बैठा रहा है। ये किसानों से मिलने तक नहीं गए। मध्यप्रदेश में इतने सालों में एक भी विश्वविद्यालय और उद्योग नहीं खुले। छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ दी। कभी नोटबंदी, कभी जीएसटी कभी कुछ। किसान एक दिन का 27 रुपये कमा रहा है। आप कांग्रेस के यहां बैठे नेताओं को 18 साल दे दो।

प्रियंका ने कहा कि आपको इंदिरा जी जमीन के पट्टे दिए, क्योंकि वो जानती थीं कि जमीन पर काम करने वाले आप हैं। शिक्षा आपको कांग्रेस ने दी। आपके लिए भोजन का अधिकार बनाया। कांग्रेस की ये पुरानी परंपरा है। शिवराज सरकार ने 22 हजार घोषणाएं की होंगी, जिसमें केवल 22 ही पूरी कीं। उन्होंने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ में हम किसानों के कर्ज माफ कर रहे हैं और यहां भी सरकार बनते ही हम किसानों के कर्ज माफ करेंगे। आज कर्मचारी भाजपा सरकार से पुरानी पेंशन मांग रहे हैं, लेकिन सरकार कहती है कि हमारे पास पैसे नहीं हैं। जबकि, जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां पुरानी पेंशन लागू है।

Kolar News 9 November 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.