Video

Advertisement


अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस और उसकी गारंटियाें को बताया झूठा
bhopal, Anurag Thakur , guarantees liars

भोपाल। केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठी है। उसकी गारंटियां भी झूठी हैं। कांग्रस ने हिमाचल में सात गारंटियों में से एक को भी पूरा नहीं किया। न 1500 रुपये बहनों के खाते में अभी तक आए, न दूध का दाम 100 रुपये लीटर किया गया। मध्यप्रदेश में अब चुनाव है तो कांग्रेस नया चोला पहनकर नई गांरटियां दे रही है। किसानों का कर्ज माफी की गारंटी पूरी नहीं की गई, युवाओं को रोजगार नहीं दिया गया। जनता समझदार है वो कांग्रेस के झासे में नहीं आएगी।

 

 

केंद्रीय मंत्री ठाकुर रविवार को भोपाल में भाजपा के प्रदेश मीडिया सेंटर में पत्रकार-वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने 15 महीने के शासनकाल में एक भी गारंटी को पूरा नहीं किया। राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश में आकर कहा था, सभी किसानों की कर्ज माफ कर दिया जाएगा। दो लाख का कर्ज माफ की गारंटी को पूरा नहीं किया गया। बेरोजगारी भत्ता देने की गारंटी भी फेल हो गई। यहां तक की कांग्रेस ने प्रदेश में कन्यादान योजना तक में 51 हजार रुपये देने का वादा तक पूरा नहीं किया।

 

 

युवाओं के साथ भाजपा सरकार

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में युवाओं को रोजगार देने की दिशा में कई सार्थक कदम भाजपा सरकार ने उठाए। युवाओं को लर्निंग के साथ अर्निंग के तौर पर मुख्ममंत्री सीखो कमाओ योजना का लाभ युवाओं को मिल रहा है। यह भाजपा सरकार की सोच बताती है कि युवाओं को किस तरह से आगे बढ़ाकर प्रदेश को विकसित राज्य की दिशा में लगातार आगे बढ़ाना है। कांग्रेस के शासनकाल में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य था, लेकिन अब भाजपा राज में बेमिसाल बन गया है।

 

पांच साल 80 करोड़ लोगों को मिलेगा मुफ्त राशन

 

केन्द्रीय मंत्री ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना काल में केवल एक ही बात की चिंता कि कोई गरीब भूखा नहीं सोए। प्रधानमंत्री ने अब आने वाले पांच साल तक और 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की है। उज्ज्वला योजना हो या किसानों के बैंक खाते में सीधे रुपये आने का, इसका फायदा मध्यप्रदेश की जनता को भी बड़े स्तर पर मिल रहा है।

एमपी में महिलाओं का सम्मान, राजस्थान में अपमान

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार लाड़ली बहना योजना के माध्यम से महिलाओं का सशक्तिकरण कर रही है उन्हें आर्थिक तौर पर मजबूत बना रही है। वहीं राजस्थान में कांग्रेस सरकार के राज में महिला अत्याचार चरम पर है। महिलाओं का राजस्थान में तिरस्कार किया जा रहा और मध्यप्रदेश में पुरस्कार दिया जा रहा।

छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार करो, भू-पे करो

 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में तो अब यह कहावत चल पड़ी है कि भ्रष्टाचार करो भू-पे करो। प्रदेश में 508 करोड़ का महादेव ऐप सट्टा घोटाले ने वहां के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सारी पोल खोलकर रख दी हैं। इसके पहली भी गोबर, गोठान और शराब घोटाला छत्तीसगढ़ में सामने आ चुके हैं। कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार की दुकान फल फूल रही है।

कांग्रेस की सात गारंटियां फेल

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सात गारंटियां फेल हो गई। महिलाओं को 1500 रुपये हर महीने की गारंटी पूरी नहीं हुई। एक लाख नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन एक हजार को भी नौकरी नहीं दी गई। गोबर दो रुपये किलो और दूध उत्पादकों से सौ रुपये लीटर दूध खरीदा जाएगा, यह गारंटी भी अधूरी है। वहां 300 यूनिट बिजली फ्री की गारंटी भी पूरी नहीं हो पाई। 680 करोड़ का स्टार्टअप फंड का देने की गांरटी दी गई थी, लेकिन 60 करोड़ भी मिल जाते तो बड़ी बात थी। कांग्रेस सरकार ने मोबाइल क्लीनिक से हर गांव में मुफ्त इलाज की गारंटी दी गई थी, लेकिन लोगों को बाहर इलाज करना पड़ रहा है। बागवानों को कहा गया था कि बागवान खुद फलों का दाम तय करेंगे, लेकिन अभी तक गांरटी पर कांग्रेस सरकार का कोई ध्यान नहीं है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि झूठे दावे, झूठे वादे, कांग्रेस के नहीं है नेक इरादे, इसलिए चुनावों में कांग्रेस पर भरोसा नहीं करें और भाजपा प्रत्याशियों को जिताकर प्रदेश के विकास को जो रास्ता खुला है उसे चालू रखे।

Kolar News 5 November 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.