Video

Advertisement


बालाघाट जिले में नक्सलियों ने पूर्व सरपंच की गोली मारकर की हत्या
balaghta, Naxalites shot dead, former Sarpanch

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर बालाघाट जिले में नक्सली सक्रिय हो गए हैं, जिससे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। दरअसल, जिले के लांजी थाना क्षेत्र अंतर्गत भक्कुटोला गांव में गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात नक्सलियों ने एक पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी। बालाघाट के एएसपी विजय डावर ने घटना की पुष्टि की है।

 

 

जानकारी के अनुसार, लांजी थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत भक्कुटोला के पूर्व सरपंच शंकरलाल पंद्रे गुरुवार रात अपने घर में सो रहे थे। शंकरलाल की पत्नी कासनबाई पन्द्रे ने बताया कि गुरुवार देर रात कुछ लोगों ने दरवाजा खटखटाया और पति के बारे में पूछा। घर पर होने का पता चलते ही लोगों ने शंकरलाल को बाहर आने का कहा। बाहर चार लोग खड़े थे। जिनमें से एक महिला और तीन पुरुष थे। सभी के पास बंदूकें थीं। पहले उन्होंने उनके पति से मोबाइल मांगा और नहीं मिलने पर घर की तलाशी ली। इसके बाद उसे 10 कदम दूर ले जाकर गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

 

 

पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है। नक्सलियों ने मुखबिरी करने के शक में पूर्व सरपंच शंकरलाल की हत्या की है। हत्या के बाद नक्सलियों ने स्कूल की दीवार पर नोटिस भी चिपकाया, जिसमें पुलिस का मुखबिर बनने वालों को धमकी दी गई है। जीआरबी डिवीजन कमेटी के नाम से चिपकाए नोटिस में लिखा है कि "पुलिस मुखबिरी करने वाले को मौत की सजा दी जाएगी और उसके परिवार को भी इस क्षेत्र से बाहर निकाल दिया जाएगा। अगर किसी ने पुलिस को जानकारी दी तो उसके साथ भी पूर्व सरपंच शंकर पंद्रे जैसा सलूक किया जाएगा।"

 

 

बालाघाट पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ की कहना है कि "जानकारी मिली थी कि शंकरलाल पंद्रे नामक ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल घटनास्थल के चारों तरफ एरिया डोमिनेशन और सर्चिंग जारी है।

Kolar News 3 November 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.