Video

Advertisement


आप ही मेरा परिवार आप ही शिवराज: मुख्यमंत्री चौहान
sehore,  Shivraj,  Chief Minister Chauhan

सीहोर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को सीहोर जिले के बकतरा में राम जानकी मंदिर में पूजा अर्चना-कर अपने विधानसभा क्षेत्र बुधनी में जन आशिर्वाद यात्रा का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश एवं देशवासियों के मंगल एवं कल्याण के लिए प्रार्थना की।

 

उन्होंने इस मौके पर भावुक होते हुए कहा कि आज फिर बकतरा आया हूँ, वही बकतरा जहां मैंने छोटे-छोटे काम करके अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत की थी। कई यादें यहाँ से जुड़ी हैं। यह मेरी जन्म भूमि है, यह पुण्यभूमि है, यह कर्मभूमि है और यही मातृभूमि है। आज मैं भाषण देने नहीं आया हूँ। मैं तो यह कहने आया हूँ कि अब आप अपना काम संभालो, तुम ही शिवराज हो। आप सब शिवराज बनकर इस चुनाव को लड़ो।

 

गुरुवार को पूरे दिन जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री चौहान ने अपने विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों में आशीर्वाद लिया, जो देर रात तक जारी रहा। इस दौरान हर नगर-हर गाँव में बस एक ही नारा गूंज रहा था, हमारी पहचान शिवराज सिंह चौहान।

 

मुख्यमंत्री को जन्मभूमि, कर्मभूमि पर मिला भरपूर प्यार और आशीर्वाद

इस दौरान मुख्यमंत्री चौहान को अपनी जन्मभूमि पर भरपूर प्यार, स्नेह और आशीर्वाद मिला। जहां-जहां से शिवराज का रथ गुजर रहा था, वहां से केवल फूलों की वर्षा और शिवराज जिंदाबाद की गूंज ही सुनाई दे रही थी। हर कोई मुख्यमंत्री की एक झलक पाने के लिए उत्साहित था। माताओं-बहनों ने पलक पावड़े बिछाएं शिवराज का स्वागत-सत्कार किया। शिवराज पर बुधनी विधानसभा में बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं, किसान, व्यापारी सबके स्नेह की बरसात हुई। कोई अपने भावों से अभिव्यक्त कर रहा था, तो कोई जय के उदघोषों से अपने भाव व्यक्त कर रहा था। बच्चों में तो अपने मामा शिवराज से मिलने का भारी उत्साह दिख रहा था। तो कोई मुख्यमंत्री चौहान को गले लगाकर स्नेह प्रकट कर रहा था। पूरे बुधनी क्षेत्र में लाड़ली बहनों ने अपने भैया शिवराज को आशीर्वाद दिया, तो वहीं युवाओं ने पुष्पों की बौछार से मामा शिवराज का स्वागत किया।

मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए

मुख्यमंत्री ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर सच्चे मन से मैंने आपकी सेवा की है, तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए। अगर मैंने आपका मान-सम्मान बढ़ाया है, तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए। अगर मैंने बहनों का जीवन बदला है, तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए। अगर मैंने बेटियों की पूजा शुरु करके उनके भविष्य को बेहतर बनाया है, तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए। अगर मैंने खेतों में पानी पहुंचाया है और सड़कें बनायी हैं, तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए, और अगर मैं आपके दुख-दर्द में काम आया हूं, तो मुझे आपका एकतरफा आशीर्वाद चाहिए।

 

अपना क्षेत्र पूरे हिंदुस्तान में जाना जाता है

उन्होंने कहा कि अपने काम से मैंने आपका, मान, सम्मान और शान पूरे मध्यप्रदेश, देश और दुनिया में बढ़ाई है। मैंने आपका नाम डूबने नहीं दिया। आज अपना क्षेत्र पूरे हिंदुस्तान में जाना जाता है। सभी जानते हैं कि, शिवराज जैत, शाहगंज से है। इसी धरती पर पैदा हुआ और इसी धरती मां के आशीर्वाद की वजह से आज इतने ऊपर पहुंच कर काम कर रहा हूं।

सबसे पहले बनाई लाड़ली लक्ष्मी और कन्या विवाह योजना

उन्होंने कहा कि मैंने देखा था यहाँ पर बेटी के विवाह को बोझ माना जाता था। जब मैं मुख्यमंत्री बना तो सबसे पहले मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना बनाई और इस योजना में तय कर दिया कि हर गरीब बेटी का विवाह हम करवाएंगे। इतना ही नहीं स्थानीय निकाय के चुनाव में बहनों को आरक्षण दिया, ताकि बहनें भी सरकार चलाएं। हमने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना बनाई, जिसमें हर महीने बहनों को सरकारी कर्मचारियों की तरह ही पेमेंट मिल रही है। बहनों के खाते में हर महीने की 10 तारीख को पैसा डाला जा रहा है।

 

सहयोग निधि देकर बहनों ने दिया आशीर्वाद

चौहान ने कहा कि अपनी जन्मभूमि और कर्मभूमि पर जन आशीर्वाद यात्रा के लिए पहुचे शिवराज को लोगों ने प्रेम, स्नेह और भरपूर आशीर्वाद दिया इसके साथ ही चुनाव लड़ने के लिए नागरिकों ने और माताओं, बहनों ने सहयोग निधि भी प्रदान की। बहनें चुनाव के लिए अपने भैया के हाथों में पैसे दे रही थी। भैया शिवराज के हाथों में 10, 20, 50 और 100 रुपये देकर भाव प्रकट कर विजय का आशीर्वाद दे रहीं थीं। इस दौरान लगभग हर ग्राम पंचायत से सहयोग निधि प्राप्त हुई। बहनों, बुजुर्ग महिलाओं ने एवं नागरिकों ने सहयोग निधि के रूप में राशि भेंट कर आशीर्वाद दिया।

शाहगंज में मुस्लिम समुदाय ने किया भव्य स्वागत

मुख्यमंत्री का शाहगंज में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि, आज आपने दिल से मेरा स्वागत किया है। यह पगड़ी आपने पहनाई है। इस पगड़ी का मान, आपका सम्मान और शाहगंज की शान कभी जाने नहीं दूंगा। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने और खुद मैने बहनों, बेटियों, और मेरे भाइयों कभी कोई भेद नहीं किया। उन्होंने कहा कि, हम सब भारत मां के लाल, भेदभाव का कहां सवाल.. मैंने सब की सेवा की है। प्रदेश को आगे बढ़ाया है।

Kolar News 27 October 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.