Video

Advertisement


कांग्रेस ने चार सीटों पर बदले उम्मीदवार
bhopal, Congress changed candidates ,four seats

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को चौथी सूची जारी की है, जिसमें चार विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार बदले गए हैं। कांग्रेस ने तीन चरणों में प्रदेश की सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी, लेकिन चार सीटों पर उम्मीदवारों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। इसे देखते हुए पार्टी ने इन सीटों पर दोबारा विचार कर यह फैसला लिया।

 

 

 

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा बुधवार को बदले गए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है, जिसमें मुरैना जिले की सुमावली सीट से अजय सिंह कुशवाह को टिकट दिया है। पहले इनके स्थान पर कुलदीप सिकरवार को उम्मीदवार घोषित किया गया था। इसी तरह नर्मदापुरम जिले की पिपरिया सीट गुरुचरण खरे की जगह वीरेंद्र बेलवंशी को उम्मीदवार बनाया गया है। उज्जैन जिले की बड़नगर सीट से मुरली मोरवाल को टिकट दिया गया, जबकि पहले यहां से राजेंद्र सिंह सोलंकी को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया था। इसके अलावा रतलाम जिले की जावरा से हिम्मत श्रीमाल को बदल कर अब वीरेंद्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया गया है।

 

इससे पहले कांग्रेस ने दूसरी सूची में पार्टी ने तीन सीटों पर भी उम्मीदवारों को बदल दिए थे। इनमें दतिया से अवधेश नायक की जगह राजेंद्र भारती, गोटेगांव में शेखर चौधरी की जगह नर्मदा प्रसाद प्रजापति और पिछोर से शैलेंद्र सिंह का टिकट काटकर अरविंद सिंह लोधी को उम्मीदवार बनाया था। इस प्रकार कांग्रेस अब तक सात सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल चुकी है। इसके बावजूद अभी शिवपुरी और आमला सीट पर पेंच फंसा हुआ है। शिवपुरी में पार्टी ने केपी सिंह को टिकट दिया है। यहां भाजपा से कांग्रेस में आए वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट देने की चर्चा थी। वहीं, केपी सिंह को टिकट मिलने के बाद से ही रघुवंशी समर्थकों ने विरोध शुरू कर दिया। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस सीट पर भी पार्टी कोई फैसला ले सकती है।

वहीं, कांग्रेस ने बैतूल जिले की आमला विधानसभा सीट से मनोज मल्वे को टिकट दिया है। यह सीट इसलिए भी खास है क्योंकि यहां से पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे भी चुनाव लड़ना चाहती हैं। इधर, पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने राज्य शासन द्वारा उनका इस्तीफा मंजूर किए जाने के बाद मंगलवार देर रात चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। सोशल मीडिया पर निशा बांगरे ने अपने समर्थकों को संदेश दिया, जिसमें उन्होंने लिखा- मैं चुनाव लड़ूंगी। बुधवार, गुरुवार या शुक्रवार को नामांकन दाखिल करूंगी। लड़े हैं जीते हैं, लड़ेंगे जीतेंगे।' ऐसे में उम्मीद है कि कांग्रेस आमला सीट से उम्मीदवार बदल सकती है।

Kolar News 25 October 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.